गणतंत्र दिवस पर बिहार के 'मंत्री' जिलों में नहीं कर सकेंगे झंडोत्तोलन, जानें वजह.....

गणतंत्र दिवस पर बिहार के 'मंत्री' जिलों में नहीं कर सकेंगे झंडोत्तोलन, जानें वजह.....

PATNA: बिहार में इस बार गणतंत्र दिवस पर प्रभारी मंत्री जिलों में जाकर झंडोत्तोलन नहीं करेंगे. सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने सभी प्रमंडल के कमिश्नर और डीएम को पत्र लिखा है. 

कैबिनेट सचिवालय ने जारी किया आदेश

पत्र में कहा गया है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर वर्ष 2020 के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिए गए निर्देश का इस बार भी अनुपालन करें. इस वर्ष गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के अवसर पर पटना जिला को छोड़कर सभी प्रमंडलीय मुख्यालयों में वहां के प्रमंडलीय आयुक्त तथा सभी जिला मुख्यालयों में वहां के जिला पदाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा. इस अवसर पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करें.

स्वतंत्रता दिवस पर भी मंत्री जिलों में नहीं फहरा सके थे झंडा

बता दें कि बिहार सरकार ने 2011 में यह आदेश जारी किया था कि गणतंत्र दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी प्रमंडल और जिला मुख्यालय में झंडोत्तोलन का कार्य उस जिला के प्रभारी मंत्री सह अध्यक्ष जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति करेंगे. जिन मंत्रियों के साथ एक से अधिक जिला अलॉट हैं वे अफनी सुविधानुसार 1 जिले का चयन कर झंडोतोलन करेंगे. मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने कोरोना को देखते हुए 28 जुलाई 2020 को पत्र लिखकर विस्तृत गाईडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया था।


Find Us on Facebook

Trending News