बिहार का एनडीए शासनकाल देश भर के लिए नजीर, प्रदेश का यथार्थ है 15 साल बेमिसाल का नारा- श्रवण अग्रवाल

बिहार का एनडीए शासनकाल देश भर के लिए नजीर, प्रदेश का यथार्थ है 15 साल बेमिसाल का नारा- श्रवण अग्रवाल

पटना. बिहार में नीतीश कुमार की मौजूदा सरकार ने अपना 15  का कार्यकाल पूरा कर लिया है. नीतीश सरकार के 15 साल पूरा होने पर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अग्रवाल ने कहा कि 15 सालों में बिहार विकास की उच्चाइयों को छू रहा हैं. नीतीश कुमार ने बिहार को बीमारू राज्य से विकसित प्रदेश में बदल दिया है.

उन्होंने कहा कि विकास के  बिहार मॉडल की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. इन सालों में सीएम नीतीश कुमार ने कई अहम फैसले लिए. राज्य सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग के क्षेत्र में कई बड़े काम किए. सबका साथ सबका विकास कि नारे के साथ सुशासन की सरकार ने बिहार के हित में हो तमाम फैसले लिए जिसे बिहार वासियों को मान सम्मान पूरे देश में बढ़ा है.

श्रवण अग्रवाल ने बताया कि नीतीश सरकार जयप्रकाश नारायण और गांधी जी के बताए हुए रास्ते पर चलकर योजनाओं का निर्माण करती हैं. पूर्ण शराबबंदी, दहेज प्रथा मुक्ति जैसे समाजिक कार्य किए जा रहे हैं. किसानों के लिए कृषि रोडमैप, छात्रों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, हर घर नल का जल और और 24 घण्टे की बिजली व्यवस्था से बिहार का सर्वांगीण विकास हो रहा हैं.

श्रवण अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के दौर में लोगों को निशुल्क टीका लगा, कोरोना से मृतक व्यक्तियों के परिजन को 4 लाख की सहायता राशि, साथ ही ग्रेजुएशन पास छात्राओं को 50 हजार तक की प्रोत्साहन राशि दी गई है. साथ ही महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया गया. इंटर पास लड़कियों को 25-25 हजार रुपये मिले. वहीं औद्योगिक अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए कई अहम फैसले उठाए गए. स्टार्टअप के माध्यम से लोन देकर युवाओं को स्वरोजगार के लिए बढ़ावा दिया जा रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News