दिवाली के दिन बिहार के शिक्षा जगत को लगा बड़ा आघात, MLC केदार पांडेय का हुआ निधन

दिवाली के दिन बिहार के शिक्षा जगत को लगा बड़ा आघात, MLC केदार पांडेय का हुआ निधन

PATNA : एक तरफ आज दीपावली को धूम-धाम से मनाने की तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी तरफ बिहार के शिक्षा जगत को बड़ा आघात लगा है। बिहार विधान परिषद के एमएलसी व बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय का निधन हो गया है. बिहार के कद्दावर वामपंथी नेता केदार पांडेय का निधन गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में हुआ है। एमएलसी केदार पांडेय हार्ड अटैक आने के बाद से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे जहां उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान ही उन्होंने सोमवार को दम तोड़ दिया।

केदार पांडेय के निधन को बिहार के शिक्षा जगत के लिए अपूरणीय क्षति माना जा रहा है. दरअसल केदार पांडेय बिहार में वाम दल के एक स्तंभ माने जाते थे। मूल रूप से बलिया, उत्तर प्रदेश के रहने वाले केदार पांडेय बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ से शुरू से ही जुड़े हुए थे।  

इसके अलावा वह बिहार के विभिन्न अलग-अलग संस्थाओं में भी काम कर चुके थे। शिक्षकों के हितों की बात को वो सड़क से सदन तक उठाने के लिए जाने जाते थे। केदार पांडेय को बिहार में शिक्षकों के हित के लिए काम करने वालों में सबसे बड़ी आवाज माना जाता था।

केदार पांडेय माध्यमिक शिक्षक संघ के बिहार के अध्यक्ष थे। ये सारण शिक्षक निर्वाचन सीट से चौथी बार MLC बने थे। इनके निधन पर राजनीतिक और शिक्षा गलियारे में शोक की लहर दौड़ गयी है। पूर्व मंत्री व जदयू MLC नीरज कुमार ने एमएलसी केदार पांडेय के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।उन्होंने कहा कि इनके निधन से शिक्षा और राजनीति को बड़ा नुकसान हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News