बिहार चुनाव के लिए EC ने जारी की गाइडलाइन, अब ऑनलाइन दाखिल होंगे नामांकन...

बिहार चुनाव के लिए EC ने जारी की गाइडलाइन, अब ऑनलाइन दाखिल होंगे नामांकन...

DELHI : बिहार चुनाव से पहले बड़ी खबर आ रही है दिल्ली से जहां चुनाव आयोग ने कोरोना संकट के बीच गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन के तहत चुनाव आयोग ने बताया है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नामांकन ऑनलाइन दाखिल किए जाएंगे. साथ ही चुनाव के दौरान कोरोना से बचाव के लिए कई नियमों का पालन भी करना होगा.


 ऑनलाइन जमा सिक्योरिटी मनी 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर बताया कि इस बार उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा कर सकेंगे. वहीं ऐसा पहली बार होगा जब चुनाव में कोई उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा करेगा. इसके साथ ही घर घर जा कर कैंपेनिंग के लिए उम्मीदवार के साथ ज्यादा से ज्यादा पांच लोग साथ हो सकते हैं. वहीं चुनाव आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक ही सार्वजनिक सभाएं और रोड शो की अनुमति होगी.

चुनाव आयोग ने इलेक्शन के दौरान कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए सावधानियां बरतने की भी बात कही है. गाइडलाइन में कहा गया है कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, फेशियल पीपी किट्स का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News