विप सभापति ने ‘मॉडर्न हिस्ट्री ’ पुस्तक का किया लोकार्पण,कहा-अब सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करना होगा आसान

विप सभापति ने ‘मॉडर्न हिस्ट्री ’ पुस्तक का किया लोकार्पण,कहा-अब सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करना होगा आसान

PATNA: बिहार विधानपरिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने  ‘मॉडर्न हिस्ट्री ’ पुस्तक का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी के लिए पटना फिर से आकर्षण का केन्द्र बनता जा रहा है। इन केन्द्रों से सुदूर देहात में रह रहे बच्चों  को जोड़ने की आवश्यकता है क्योंकि देश के सभी राज्यों में बड़ी संख्या में अधिकारीगण बिहार प्रान्त के ही होते हैं। 

बिहार विधान परिषद् में संदीप कुमार द्वारा लिखित पुस्तक ‘मॉडर्न हिस्ट्री ’ के लोकार्पण समारोह में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि बिहार के बेटे द्वारा लिखित इस पुस्तक से बिहार का नाम भी गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने लेखक को बधाई देते हुए कहा कि उनकी लिखी पुस्‍तक को पढ़कर सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास करने वाले छात्रों के मन मस्तिष्क पर उनका नाम हमेशा के लिए अंकित हो जाएगा।

 पुस्तक परिचय देते हुए लेखक संदीप कुमार ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश और दिल्ली  में मिली अपार सफलता के बाद उन्‍होंने परीक्षा की तैयारी के लिए बिहार को बड़ा केन्‍द्र बनाने का निर्णय लिया ताकि यहां के बच्चोंं को परीक्षा की तैयारी के लिए अन्य जगहों पर नहीं भटकना पड़े। लोकार्पण समारोह का संयोजन परियोजना अधिकारी भैरव लाल दास ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन वित्त (वाणिज्य कर) विभाग के संयुक्त आयुक्त नवल किशोर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विनोद कुमार, कार्यकारी सचिव, ज्ञान प्रकाश अवर सचिव, कृष्ण मोहन सिंह, खुशबू, सहायक आयुक्त, वित्त (वाणिज्य कर) विभाग, डॉ. मंतोष, आई.जी.आई.एम.एस., मानस, अधिवक्ता, पटना उच्च न्या‍यालय एवं शिल्पी, कुसुम, स्नेहा, सावित्री, राहुल कुमार सहित बड़ी संख्या में सिविल सर्विसेज के अभ्य‍र्थी शामिल थे। 

Find Us on Facebook

Trending News