बिहार विधान सभा में कर्मचारियों के लिए लागू हुआ अल्टरनेटिव-डे की व्यवस्था,अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने दिया आदेश

बिहार विधान सभा में कर्मचारियों के लिए लागू हुआ अल्टरनेटिव-डे की व्यवस्था,अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने दिया आदेश

PATNA: कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना को देखते हुए सरकार ने अल्टरनेटिव डे की व्यवस्था किया है. इस निर्णय के आलोक में बिहार विधान सभा सचिवालय में 31 मार्च 2020 तक कर्मचारियों को एक दिन छोड़कर यानि अल्टरनेटिव डे आने की व्यवस्था का आदेश जारी किया गया है.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने यह आदेश जारी किया है. बिहार विधानसभा के उप निदेशक संजय कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है.

राशन कार्डधारक को 1000 हजार रू......

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉक डाउन के परिपेक्ष में लोगों को सहायता पैकेज देने के संबंध में के निर्णय लिए हैं. सभी राशन कार्डधारी परिवारों को 1 माह का राशन मुफ्त में दिया जाएगा. सभी प्रकार के पेंशन धारियों यानि की मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन को अगले 3 माह की पेंशन अग्रिम तौर पर दी जाएगी .यह राशि उनके खाते में सीधे भेजी जाएगी.

लॉक डाउन क्षेत्र के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में एवं प्रखंड मुख्यालय की पंचायत में अवस्थित सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को ₹1000 प्रति परिवार दिया जाएगा. यह राशि उनके खाते में भेजी जाएगी. कक्षा 1 से 12 के सभी छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति तक 30 मार्च 2020 तक उनके खाते में दे दी जाएगी. सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को 1 माह के मूल वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News