बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR VOATING: रिविलगंज में 102 साल के दादा ने डाला वोट,लालू की लाडली और रूडी के भाग्य का हो रहा है फैसला, क्या आपने मतदान किया?

BIHAR VOATING: रिविलगंज में 102 साल के दादा ने डाला वोट,लालू की लाडली और रूडी के भाग्य का हो रहा है फैसला, क्या आपने मतदान किया?

छपरा- लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण लिए मतदान जारी है. बिहार की पांच सीटों पर मतदान चल रहा है. सारण लोकसभा क्षेत्र में बड़े-बुजुर्ग भी मतदान को लेकर उत्साह दिखा रहे हैं.. छपरा सदर के रिविलगंज में 102 वर्षीय अग्निदेव सिंह ने अपना वोट डाला .102 साल के मतदाता अग्मिदेव सिंह  ने बूथ पर आकर मतदान किया.  छपरा के रिविलगंज में 102 साल के मतदाता बूथ पर पहुंचे और वोट डाला. उन्होंने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की है. 

सारण में मतदान को लेकर युवाओं और महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला है. वोटिंग करने के बाद मतदान केंद्र से निकली महिलाओं का कहना है कि इस बार उन्होंने मुद्दों को लेकर अपना मत दिया है. महिला मतदाताओं का कहना है कि इस बार उन्होंने देश के विकास की उम्मीद को लेकर उन्होंने मतदान किया है.

वहीं सारण के मतदाता राकेश कुमार ने कहा कि इस बार उन्होंने विकास के नाम पर मतदान किया है. उनका कहना है कि क्षणिक मुद्दों पर वे वोटिंग नहीं कर सकते हैं. राकेश कुमार ने लोगों से बढ़ चढ़ कर वोटिंग की अपील की है.

बता दें सारण लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण सारण ऐसी सीट है जहां दिलचस्प लड़ाई देखने को मिल रही है. सारण क्षेत्र से एनडीए की ओर से भारतीय जनता पार्टी ने जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप सिंह रूडी को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनावी अखाड़े में हैं.इस रोचक मुकाबले पर बिहार ही नहीं देश भर की निगाहें टिकी हैं.’सम्पूर्ण क्रांति’ के जनक जयप्रकाश नारायण की कर्मभूमि रहे सारण की राजनीति में लालू प्रसाद लंबे समय तक केंद्र बिंदु बने रहे. इस क्षेत्र का संसद में चार बार प्रतिनिधित्व करने वाले लालू परिवार के लिए यह परंपरागत सीट मानी जाती रही है. हालांकि भाजपा  के राजीव प्रताप रूडी भी यहां से चार बार सांसद चुने गए हैं. इस चुनाव में रूडी के सामने जहां इस सीट पर कब्जा बरकरार रखने की चुनौती है, वहीं रोहिणी आचार्य के सामने अपने पिता की पुरानी विरासत को पाने की चुनौती है. सारण लोकसभा क्षेत्र में  11 बजे तक 20.75 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. इसमें बुजुर्ग भी पीछे नहीं हैं.  यहां जनता ईवीएम का बटन दबा कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रही है.


Editor's Picks