बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

bihar weather: बिहार में कड़केगी बिजली-बरसेंगे बादल, पटना समेत 14 जिलों में भारी बारिश का IMD ने अलर्ट किया जारी, 48 घंटे सूबे में एक्टिव रहेगा मानसून

 bihar weather: बिहार में कड़केगी बिजली-बरसेंगे बादल, पटना समेत 14 जिलों में भारी बारिश का IMD ने अलर्ट किया जारी, 48 घंटे सूबे में  एक्टिव रहेगा मानसून

Bihar weather: राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में शनिवार को दिनभर बूंदाबांदी होती रही। जिससे मौसम पूरी तरह जहाँ खुशनुमा बना रहा। वहीं लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार मधेपुरा, अररिया और किशनगंज में हल्के माध्यम दर्जे के मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है. वहीं झमाझम बारिश के साथ तेज हवा चलने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई गयी है। वहीं पटना सहित राज्य के 14 जिलों में अति भारी और भारी बारिश की चेतावनी है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए सलाह भी दी है कि अगर कहीं बारिश के दौरान फंस जाएं तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान में शरण लें। बड़े पेड़ और ट्रांसफर्मर के नीचे नहीं खड़े हों। इससे परेशानी बढ़ सकती है। बड़ा हादसा भी हो सकता है। 

 पश्चिम मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के पास बना कम दबाव क्षेत्र उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. बंगाल के तटीय इलाकों में अगले दो दिनों तक पहुंचने की उम्मीद है.  राजस्थान, यूपी से होते हुए मानसून ट्रफ पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है. आज यानी रविवार को  छह जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज और आठ जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।  

वहीं 15 सितंबर को कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, भोजपुर, बक्सर, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय और मुंगेर में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अरवल जमुई, नवादा, गया, औरंगाबाद और बांका जिले के एक या दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं पटना, रोहतास, कैमूर, जहानाबाद, नालंदा, मुंगेर और भागलपुर जिले के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 


Suggested News