बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार मौसम अपडेट: तापमान का गिर गया पारा, ठंड बढ़ी, कोहरे के सितम से परेशानी बढ़ी

बिहार मौसम अपडेट: तापमान का गिर गया पारा, ठंड बढ़ी, कोहरे के सितम से परेशानी बढ़ी

पटना: सुबह-शाम के तापमान में भारी गिरावट होने के साथ धुंध और कोहरे छाए रह रहे हैं. सूबे में पारा का लुढ़कना लगातार जारी है. बीते दो दिनों से राजधानी में सुबह और शाम की ठंड बढ़ गई है. दिन में धूप खिलने की वजह से अधिकतम तापमान में कमी नहीं आई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अब अगले छह से सात दिन ठंड के और अधिक बढ़ने की संभावना नहीं है. दो से तीन दिन बाद तापमान में मामूली इजाफा हो सकता है. बुधवार शाम से आंशिक तौर पर बादल देखने को मिल सकते हैं. बुधवार को आसमान साफ रहेगा. शाम के समय आंशिक बादल छा सकते हैं. सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा रह सकता है.

 हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा बिहार के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिल रहा है. औरंगाबाद और गया का सबसे कम न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक अनूप कुमार चौबे ने बताया कि अगले 24 घंटे में घने कोहरे छाए रहेंगे.

मौसम विभाग के अनुसार अभी और पारा गिरेगा .अगले 24 घंटे के दौरान बिहार के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रहेगा. सुबह के समय कुहासा छाया रहेगा और पूरे दिन धूप की आंक मिचौली जारी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश का औसत अधिकतम तापमान 25 डिग्री और औसत न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के आसपास रह सकता है। औरंगाबाद और गया के तापमान में और गिरावट दर्ज किया जा सकता है. कोहरे के कारण कई फ्लाइट देरी से पहुंच रहीं हैं तो की के उड़ान के समय में परिवर्तन कर दिया जा रहा है. 

Suggested News