पटना में जीपीएस लगी बाइक ने खोला वाहन चोरी का राज, 10 बाइकों के कीमती पार्टस बरामद, चोर की तलाश में जुटी पुलिस

पटना में जीपीएस लगी बाइक ने खोला वाहन चोरी का राज, 10 बाइकों के कीमती पार्टस बरामद, चोर की तलाश में जुटी पुलिस

PATNA : पटना में वाहन चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। पटना और उसके आसपास के इलाके से बाइक चुराने के बाद पुलिस से बचने के लिए पार्ट्स अलग करने वाले गिरोह का पटना के नौबतपुर में खुलासा हुआ है। गुरुवार को पुलिस ने जीपीएस के लोकेशन के आधार पर नौबतपुर के महाराजगंज गांव के मुकेश उर्फ कबीर के घर में छुपा कर रखे गए बड़ी संख्या में कटी हुई 10 बाइकों के कीमती पा‌र्ट्स बरामद किया है। जिसमें बाइक का चेसिस, इंजन, टंकी, हैंडल, ब्रेक और चक्का शामिल है। पटना पुलिस अब इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।  

बताया जाता है कि खगोल निवासी आकाश कुमार की बाइक स्प्लेंडर प्लस बुधवार को पाटलिपुत्र स्टेशन के पास से चोरी हो गयी थी। आकाश अपनी बाइक में जीपीएस लगाए हुए था। इसके आधार पर आकाश ने अपनी बाइक खोजनी शुरू कर दी। बाइक में लगे जीपीएस ने बाइक का लोकेशन नौबतपुर इलाके का दर्शाया। इस आधार पर आकाश कुमार अपने कुछ दोस्तों के साथ जीपीएस के आधार पर बाइक को खोजते खोजते नौबतपुर के महाराजगंज गांव पहुंच गए। 

इस बीच महाराजगंज गांव के मुकेश के घर के पीछे झाड़ी में आकाश ने देखा कि वहां उनके गाड़ी के कुछ पार्ट्स निकाल कर रख दिए गए हैं। जिसके बाद आकाश ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस गांव में पहुंच गयी और शक के आधार पर मुकेश के घर में छापेमारी शुरू कर दी तो मुकेश के घर से चोरी का 10 बाइक का पार्ट्स मिला। नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने कहा कि मुकेश के घर से जब किए गए बाइक के पार्ट्स चोरी के प्रतीत होते हैं। अब पुलिस मकान मालिक मुकेश को खोज रही है।


पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News