बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘मल्लाह को गाली देती है भाजपा’... मछुआरा जातियां नहीं करेगी बर्दाश्त, लोकसभा चुनाव में मिलेगा जवाब, मुकेश सहनी का बीजेपी पर प्रहार

‘मल्लाह को गाली देती है भाजपा’... मछुआरा जातियां नहीं करेगी बर्दाश्त, लोकसभा चुनाव में मिलेगा जवाब, मुकेश सहनी का बीजेपी पर प्रहार

पटना. भाजपा के नेता मल्लाहों को गाली देते हैं. मछुआरा जातियां इस बार लोकसभा चुनाव में इसका जवाब देंगे. यह कहना है मुकेश सहनी का जिन्होंने शनिवार को भाजपा को आड़े हाथों लिया. मुकेश सहनी से पूछा गया कि भाजपा के लोग उन्हें ‘ठग ऑफ़ मल्लाह’ कहते हैं. मुकेश सहनी ने इसे मछुआरा जातियों का अपमान बताते हुए कहा भाजपा ऐसे ही मल्लाह के बेटों को गालियां देती है. लेकिन चुनाव में मछुआरा समुदाय इसका जवाब देगा. उन्होंने कहा कि हमने हमेशा से निषाद आरक्षण की मांग की है. निषादों के आरक्षण की लड़ाई वे लड़ते रहेंगे. उनके हक-अधिकार की बातें करते रहेंगे.

गया रवाना होने से पहले उन्होंने राजद के घोषणा पत्र को विजन से भरा हुआ बताया. मुकेश सहनी ने कहा कि निश्चित तौर पर एक करोड़ नौकरी देने का वादा पूरा किया जाएगा. तेजस्वी यादव ने बिहार में 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था. जब नीतीश कुमार की सरकार में वे उप मुख्यमंत्री बने तो 5 लाख से ज्यादा को नौकरी दी गई. मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 35 लाख से ज्यादा कर्मी रिटायर हुए. लेकिन 9 लाख से कम लोगों को नौकरी दी गई. ऐसे में तेजस्वी यादव ने राजद के घोषणा पत्र में जो 1 करोड़ नौकरी देने की बातें कही हैं वह सबके सहयोग से पूरा होगा. 

इसके पहले तेजस्वी यादव ने अपने घोषणा पत्र को लेकर कहा कि वे जो कहते हैं वह करते हैं. घोषणा पत्र में 1 करोड़ नौकरी की बातें कही गई हैं. यह पूरा किया जाएगा. बिहार की जनता आशीर्वाद देगी. राजद ने अपने घोषणा पत्र में “चौबीस में राजद के चौबीस जन-वचन” दिए हैं. इसमें नौकरी मिले, रोज़गार बढ़े, महंगाई घटे, उद्योग लगे, किसान बढ़े, पढ़ाई, स्वास्थ्य मुफ़्त को केंद्रित किया गया है. 

वहीं तेजस्वी यादव ने अपने घोषणा पत्र में मुख्य रूप से नौकरी पर फोकस किया है. इसमें कहा गया है कि  आने वाले 𝟏𝟓 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएँगे। सरकार बनने पर इसी 𝟏𝟓 अगस्त से 𝟑𝟎 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी। 𝟕𝟎 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। यानि कुल  𝟏 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे.

Suggested News