बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैलाशपति मिश्र की 100वीं वर्षगांठ मना रही भाजपा, जेपी नड्डा करेंगे पुराने साथियों को एक्टिव, 11 स्थानों पर होगा बीजेपी अध्यक्ष का स्वागत

कैलाशपति मिश्र की 100वीं वर्षगांठ मना रही भाजपा, जेपी नड्डा करेंगे पुराने साथियों को एक्टिव, 11 स्थानों पर होगा बीजेपी अध्यक्ष का स्वागत

पटना- लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा सियासी गणित अपने पक्ष में करने की जुगत में लगी है.बिहार भाजपा पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्यपाल कैलाशपति मिश्र के 100वीं वर्षगांठ के मौके पर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. एक महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कैलाशपति मिश्र के विचारों के साथ उनके कार्यों को कार्यकर्ताओं के सामने रखा जाएगा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार दौरे पर आ रहे हैं. नड्डा  बिहार भाजपा के भीष्म पितामह कैलाशपति मिश्र के जयंती समारोह में शामिल होने पटना आ रहे हैं. 

 कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती को भाजपा इस बार भव्य ढंगसे मनाएगी. पटना के बापू सभागार में मुख्य समारोह होगा,जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे. नड्डा केदौरे को लेकर प्रदेश स्तर पर व्यापक तैयारी की गई है. हवाई अड्डा से लेकर बापू सभागार तक जगह जगह मंच बनाए गए हैं वहीं बैनरों पोस्टरों से पटना की सड़के पट गई हैं. कार्यक्रम में अनुसूचित जाति-जनजाति समुदाय से आने वाले कमोबेस छह सौ  कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं.वहीं  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए 2000 से अधिक लोग पुनाईचक चौराहा पर उनका सम्मान करेंगे.नड्ड़ा के स्वागत के लिए भाजपा ने पटना की सड़कों पर 11 स्थान पर स्वागत करने की तैयारी की है. .

आपको बता दें कि स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में थे. बक्सर जिले के दुधारचक गांव में जन्मे मिश्र भूमिहार समाज से थे. कैलाश पति मिश्र ने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लिया था. इसके लिए उनको गिरफ्तार भी किया गया था. वह विधायक, मंत्री और दो राज्यों के राज्यपाल भी रहे थे. साल 2012 में 89 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया.

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ठोस रणनीति बना रही है. इस क्रम में कैलाश पति मिश्र के 100वीं वर्षगांठ के मौके पर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर जातिगत वोट बैंक साधने के लिहाज से यह अहम माना जा रहा है. कुछ समय से कथित तौर पर सूबे के भूमिहार नेताओं में भाजपा के खिलाफ नाराजगी देखने को मिली थी.ऐसे में कैलाशपति मिश्र के जयंती समारोह के बहाने भूमिहार समाज को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है. राजनीति पंडितों के अनुसार लोकसभा चुनाव को देखते हुए जेपी नड्डा कैलाशपति की जयंती के बहाने अगड़ी जाति के वोटरों को साधने का प्रयास करेंगे. इसी क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार आने वाले हैं.


Suggested News