बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, इन सीटों पर पड़ेगा असर

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका,  सांसद बृजेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, इन सीटों पर पड़ेगा असर

DESK. लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को एक बड़ा झटका झटका लगा है.लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वे हरियाणा के हिसार से सांसद थे. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे  बृजेंद्र सिंह ने 21 वर्ष तक हरियाणा में आईएएस रहते हुए अपनी सेवाएं दी थी. बाद में उन्होंने वीआरएस ले लिया था और राजनीति में आ गए. वर्ष 1998 बैच के आईएएस  बृजेंद्र सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा में 9वां रैंक लाया था. बाद में राजनीति में आए तो उन्होंने हिसार से वर्ष 2019 का संसदीय चुनाव जीता. अब लोकसभा चुनाव 2024 के पहले उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि  बृजेंद्र सिंह अब कांग्रेस में जा सकते हैं.

हरियाणा के हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने भाजपा छोड़ने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी. उन्होंने इस्तीफे के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राजनीतिक वजहों से मैं भाजपा छोड़ रहा हूं. थोड़ी देर में वह दिल्ली में कांग्रेस जॉइन करेंगे. हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं और बृजेंद्र सिंह के पार्टी छोड़ने से इसे भाजपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. खासकर हिसार और रोहतक के इलाके में बृजेंद्र सिंह अपना असर छोड़ सकते हैं. वहीं कांग्रेस में जाने से जातीय तौर पर यह कांग्रेस को एक बड़ा मजबूत साथ मिलेगा. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह ने पिछले कुछ दिनों से कई बार भाजपा के निर्णयों पर सवाल उठाया था. खासकर जेजेपी के साथ हरियाणा में गठबंधन करने पर उन्होंने आपत्ति जताई थी. एक सप्ताह पहले भी उन्होंने कहा था कि बीजेपी जेजेपी के गठबंधन से जितना जल्दी पीछा छुड़ा लेगी, उतना ही अच्छा रहेगा. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बीजेपी को गठबंधन की जरूरत नहीं है. हालांकि उनकी बातों को भाजपा ने तरजीह नहीं दी. अब उन्होंने खुद को भाजपा से अलग करने का फैसला किया है.


 

Suggested News