बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के लंदन जाते ही एक्शन में भाजपा, रात भर चली अमित शाह के साथ बिहार BJP के कोर ग्रुप की बैठक

नीतीश के लंदन जाते ही एक्शन में भाजपा, रात भर चली अमित शाह के साथ बिहार BJP के कोर ग्रुप की बैठक

दिल्ली- लोकसभा चुनाव को लेकर हर दल अपनी अपनी तैयारी में जुटा है.  बिहार में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रा) भी रणनीति को अंतिम रुप देने में जुटी है. वहीं  नीतीश के लंदन जाते ही भाजपा एक्शन में आ गई है. बिहार को लेकर अमित शाह रात भर जगे रहे और बिहार के कोर ग्रुप के साथ बैठक हुई.

चिराग के कारण टेंशन में भाजपा

चिराग पासवान की लोजपा (रामविलास) ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है.पार्टी जहां खुद नहीं लड़ेगी, वहां सहयोगी दलों की जीत के लिए काम करेगी. इसको लेकर  भाजपा में उच्चस्तरीय बैठक हुई है. वहीं कयासों के अनुसार चिराग को इंडी गठबंधन की ओर से बिहार में दो और यूपी में 2 लोकसभा सीटों का ऑफर मिला है.

बिहार के लेकर एक्शन में शाह

नीतीश देर रात इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं. तो चिराग पासवान भी बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले.. वहीं बिहार के दोनों डिप्टी सीएम बुधवार को  गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे.  डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और डिप्टी सीएम विजय सिन्हा गृहमंत्री अमित शाह से मिल कर बिहार के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई है. 

बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

अमित शाह के साथ हुई बैठक में मंगल पांडे,नित्यानंद राय और संजय जायसवाल भी शामिल थे. बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक अमित शाह के साथ हुई.जानकारी के मुताबिक बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर टिकट बंटवारे पर  चर्चा हुई. इसके साथ हीं एमएलसी चुनाव में उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की गई.

चिराग पर चर्चा

सूत्रों के अनुसार बिहार कोर ग्रुप की बैठक में चिराग पासवान को लेकर भी चर्चा हुई है. बिहार में चिराग को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. कथित तौर पर इंडी गठबंधन की तरफ से उन्हें ऑफर मिला है. वहीं शाह के साथ हुई बैठक में चिराग के मामले पर भी गहन मंत्रणा हुई है. बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में अमित शाह के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे.


धीरज सिंह की रिपोर्ट




 

Suggested News