बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीत कर भी हार गई है- हेमंत सोरेन

बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीत कर भी हार गई है- हेमंत सोरेन

KHAGARIA : झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज बिहार के खगड़िया में बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला है. हेमंत ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीत करके भी हार गई है. वर्ष 2017 के बाद से देश में बीजेपी एक भी राज्य में अपने बल बूते पर सरकार नहीं बना पाई है. सरकार बनाई है तो खरीद-फरोख्त करके. बीजेपी इन दिनों देश में एक अलग तरह की राजनीति गढ़ने की कोशिश में लगी है. लेकिन लोकतंत्र में ऐसी कोशिशें अधिक दिनों तक जीवित नहीं रहती है. 

हेमंत ने कहा बिहार चुनाव में सब कुछ ठीक नहीं रहा. हेमंत ने कहा कि दिवंगत पूर्व सीएम सतीश प्रसाद सिंह और उनकी दिवंगत धर्मपत्नी से उनका बेहद लगाव था.  सतीश प्रसाद से पारिवारिक सम्बन्ध रहा. लिहाजा आज मैं उन्हें श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक आवास पर आया हूँ. उनके जाने का उन्हें काफी दुख है. बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज खगड़िया जिले के सतीशनगर गांव आये थे. जहाँ उन्होंने बिहार के पूर्व सीएम सतीश प्रसाद सिंह के श्राद्धकर्म में भाग लेकर सतीश प्रसाद के तेलीय चित्र पर फूल माला अर्पित करके श्रद्धाजंलि दिए. 

आपको बता दें कि सतीश प्रसाद सिंह का इसी महीने 2 नवंबर को निधन हो गया था और आज उनका 13 वीं है. 5 दिनों के लिए बिहार के छठे मुख्यमंत्री बने सतीश प्रसाद सिंह मूल रूप से खगड़िया जिले के सतीशनगर गांव के निवासी थे. पैतृक गांव में ही उनका अन्तिम संस्कार हुआ था और श्राद्धकर्म भी पैतृक गांव में ही हो रहा है. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News