अपने वादे से पलट गए चिराग, बीजेपी के खिलाफ भी इन दो सीटों पर कैंडिडेट उतारने का प्लान सेट

अपने वादे से पलट गए चिराग, बीजेपी के खिलाफ भी इन दो सीटों पर कैंडिडेट उतारने का प्लान सेट

PATNA : बिहार  विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए गठबंधन से अलग हुई एलजेपी जहां बीजेपी से मित्रता का राह अलाप रही है, तो वहीं लोजपा ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के चयन की कवायद शुरू कर दी है. लोजपा ने यह भी साफ किया है कि वह अपने दोनों सीटिंग सीट लालगंज और गोविंदगंज पर अपना प्रत्याशी उतारेगी. इन दोनों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार हैं.

इस संबंध में लोजपा की और  ने कहा कि चूकि उक्त दोनों सीटों पर हमारे वर्तमान विधायक हैं. इसलिए इस सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी ने लिया है. मालूम हो कि लोजपा शुरू से कहती आ रही है कि व भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी. 


पहले चरण में लोजपा ने 42 सीटों पर प्रत्याशी उतारा है, जिनमें एक भी भाजपा के खिलाफ नहीं हैं लेकिन दूसरे फेज में लोजपा भाजपा और जदयू के बागी नेताओं को लोजपा प्रत्याशी बना सकती है. कई ऐसे नेता लोजपा के संपर्क में हैं. पहले चरण में भाजपा के आधा दर्जन नेताओं को लोजपा का सिंबल दिया गया है. पूर्व मंत्री व जदयू नेता भगवान सिंह कुशवाहा को लोजपा ने जगदीशपुर से उतारा है.

गौरतलब है कि लोजपा चीफ चिराग पासवान की जदयू से अदावत काफी वक्त से देखी जा रही है. चिराग पासावन ने यह साफ कर दिया है कि वो किसी हाल में नीतीश के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं. अपने फैसले पर कायम रहने के लिए चिराग पासवान ने एनडीए से साइड होकर 143 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला किया. 

Find Us on Facebook

Trending News