जदयू में शामिल हुए भाजपा नेता व पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के भाई, तारापुर में पार्टी को दिलाएंगे जीत

जदयू में शामिल हुए भाजपा नेता व पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के भाई, तारापुर में पार्टी को दिलाएंगे जीत

PATNA :  बड़ी खबर बिहार के सियासी हलके से है> जहां बीजेपी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी जदयू में शामिल हो गए हैं। रोहित चौधरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने JDU में शामिल कराया. इस मौके पर विजय चौधरी, उपेन्द्र कुशवाहा भी मौजूद थे। बता दें कि रोहित चौधरी  बिहार के दिग्गज राजनेता शकुनी चौधरी के पुत्र हैं, वहीं उनके भाई सम्राट चौधरी बिहार सरकार में मंत्री है।

 जेडीयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति आस्था को मन में रखकर मैं जदयू शामिल हुआ हूं. JDU से मेरा पुराना नाता रहा है और मैं समता पार्टी का भी सदस्य रहा हूं. उन्होंने नीतीश कुमार के प्रति अपनी आस्था जाहिर करते हुए बताया कि उनके शासन में बिहार में तेजी से विकास की ओर अग्रसर हुआ है।

मुंगेर की राजनीति में सबसे बड़ा परिवार है शकुनी चौधरी का

मुंगेर जिले के तारापुर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले इसे बिहार की राजनीति में एक बड़ा डेवलपमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल होता है. ऐसे में रोहित की जेडीयू में एंट्री को इससे जोड़कर देखा जा रहा है. शकुनी चौधरी की तारापुर में गहरी पकड़ है और उनकी मर्ज़ी से कुशवाहा वोटर अपना मिज़ाज बदलते हैं। जाहिर है उपचुनाव को देखते हुए जेडीयू कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था. तारापुर के चुनावी रण में यादव और कुशवाहा में मुख्य लड़ाई रहती है और शकुनी चौधरी का परिवार कुशवाहा वोटरों में अच्छी पकड़ रखता है। यही कारण है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही आरजेडी और जेडीयू दोनों की निगाहें शकुनी चौधरी पर थी.

 इंजीनियर रोहित चौधरी को जदयू में शामिल कराने के लिए तैयारियां बड़े जोर-शोर से चल रही थीं. अपने भाई सम्राट चौधरी के बीजेपी में होने पर रोहित ने कहा था कि उनकी राजनीति अपनी है और मैं अपनी राजनीति करता हूं. 


Find Us on Facebook

Trending News