बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा नेताओं ने सारण के राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, कहा आचार संहिता का किया खुलेआम उल्लंघन

भाजपा नेताओं ने सारण के राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, कहा आचार संहिता का किया खुलेआम उल्लंघन

PATNA : बिहार बीजेपी ने चुनाव आयोग के पास सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.आर श्रीनिवास को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया के पोस्ट में कथित रूप से फेसबुक पर बगैर नाम का खुलासा किए मजाक बनाया जा रहा है। 

दिए गए ज्ञापन में कहा गया है की सारण संसदीय क्षेत्र की राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्या ने बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के परिवार के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है जिसका विडियो इस पत्र के साथ संलग्न कर आपको समर्पित किया जा रहा है।

उक्त विडियो में मीडिया को दिए गए अपने साक्षात्कार में रोहिणी आचार्या ने बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के उपर न केवल व्यक्तिगत आक्षेप किया है बल्कि उनके परिवार के उपर एवं उनके बच्चों के बारे में भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया है जो कि न केवल भारतीय दण्ड विधान के अंतर्गत दंडणीय अपराध है। बल्कि आदर्श आचार संहिता का भी खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है। इस विडियो में स्वयं रोहिणी आचार्या का विवादित बयान उपलब्ध है जिसका संदर्भ किया जा सकता है।

कहा गया है की रोहिणी आचार्या का बयान न केवल व्यक्तिगत आक्षेप है बल्कि अत्यंत ही आपत्तिजनक है। साथ ही साथ इस बयान से बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के परिवार का चरित्र हनन एवं मानहानि किया गया है जो कि भारतीय दण्ड विधान के तहत दंडणीय अपराध है। इस मामले को लेकर अविलंब कठोर कार्रवाई करने की मांग की गयी है। साथ ही रोहिणी आचार्या के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गयी। 

वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News