'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' पर भाजपा नेताओं ने निकाली मौन पदयात्रा, ये नेता हुए शामिल

'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' पर भाजपा नेताओं ने निकाली मौन पदयात्रा, ये नेता हुए शामिल

पटना. भारत आज 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के रूप में मना रहा है। इसको लेकर बिहार भाजपा के नेताओं ने भी पटना में इनकम टैक्स गोलम्बर से जेपी गोलम्बर तक मौन पद यात्रा निकाली। इस मौन जुलूस में सुशील मोदी, रविशंकर प्रसाद, तारकिशोर प्रसाद, नितिन नवीन और मंगल पांडेय समेत कई बड़े नेता शामिल हुए।

वहीं विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आज पीएम मोदी ने उन सभी लोगों को याद किया और श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवा दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'आज 'विभाजन भयावह स्मृति दिवस' पर मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई और हमारे इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित सभी लोगों के लचीलेपन और धैर्य की सराहना करता हूं।'

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने विभाजन के दौरान लोगों के संघर्षों और बलिदान की याद में पिछले साल 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' मनाने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि अब से हर साल 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। पीएम मोदी ने यह घोषणा करते हुए कहा था कि बंटवारे का दर्द कभी भुलाया नहीं जा सकता।



Find Us on Facebook

Trending News