हद है...सवाल दरभंगा का और जवाब पूर्णिया का मिला ! BJP विधायक ने धर ली गलती, कहा- दसवीं फेल से और क्या अपेक्षा करेंगे?

हद है...सवाल दरभंगा का और जवाब पूर्णिया का मिला ! BJP विधायक ने धर ली गलती, कहा- दसवीं फेल से और क्या अपेक्षा करेंगे?

PATNA:  बिहार विधानसभा की शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन आज सरकार की गजब की लापरवाही दिखी। सवाल किसी का और उत्तर किसी दूसरे जिले का दिया गया। यह लापरवाही डिप्टी सीएम के विभाग नगर विकास विभाग की है। सवाल दरभंगा का पूछा गया था और नगर विकास विभाग ने जवाब पूर्णिया का दिया. दरअसल,  दरभंगा के बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने शहर की सड़क से जुड़ा सवाल उठाया था. नगर विकास मंत्री ने जवाब पूर्णिया नगर निगम की सड़क का दिया।भाजपा विधायक ने इस तरह की लापरवाही पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को घेरा है. 

दरभंगा के विधायक का शहर की दो प्रमुख सड़क निर्माण से जुड़ा सवाल था. पूछा था कि विभाग के निर्देश पर नगर विकास प्रमंडल दरभंगा के कार्यपालक अभियंता ने दो प्रमुख सड़क निर्माण को लेकर 25 जुलाई 2022 को आगे की कार्रवाई के लिए पत्र दिया था. क्या सरकार उन स्थानों पर नाला सह सड़क निर्माण कराने का विचार रखती है... अगर नहीं तो क्यों...। इसके उत्तर में डिप्टी सीएम सह नगर विकास के मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने जो जवाब दिया वह हास्यास्पद था. उत्तर में नगर विकास मंत्री ने पूर्णिया नगर निगम से जुड़ी जानकारी दी. जिसमें बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2021 22 में नगर निगम पूर्णिया को वित्त आयोग के अंतर्गत राशि मिली है. इस आवंटित राशि से नाला एवं सड़क निर्माण कराया जा सकता है. नगर आयुक्त नगर निगम पूर्णिया द्वारा बताया गया है कि सड़क एवं नाला के निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार कराया जा रहा है .नगर निगम पूर्णिया के बोर्ड के निर्णय के आलोक में उपलब्ध राशि को प्राथमिकता के आधार पर योजना का कार्य कराया जाएगा. 

बीजेपी विधायक ने तेजस्वी यादव को घेरा 

विधानसभा के सवाल पर नगर विकास विभाग व डिप्टी सीएम की लापरवाही को लेकर भाजपा विधायक संजय़ सरावगी ने घेरा है। उन्होंने कहा कि यह तो लापरवाही की हद है। सवाल हमारे दरभंगा से जुड़ी थी और जवाब पूर्णिया का। आखिर दसवीं फेल डिप्टी सीएम से और अपेक्षा ही क्या कर सकते हैं? मेरा सवाल तेरहवें नबंर पर था. 1-20 तक के सवालों पर विभाग और मंत्री स्तर पर गहन समीक्षा होती है। अगर तेजस्वी यादव समीक्षा करते तो इस तरह की लापरवाही नहीं होती। 

 

Find Us on Facebook

Trending News