बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठाकुर विवाद को लेकर बोले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल, कहा बिहार को जातीय विद्वेष और नरसंहार के दौर में ले जाना चाहती है आरजेडी

ठाकुर विवाद को लेकर बोले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल, कहा बिहार को जातीय विद्वेष और नरसंहार के दौर में ले जाना चाहती है आरजेडी

DARBHANGA : दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर भाजपा के द्वारा आयोजित महाधरना में मधुबनी के बिस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने राज्यसभा में मनोज झा के द्वारा ठाकुरों पर सुनाए गए कविता को लेकर कहा की आरजेडी बिहार को जातीय विद्वेष और नरसंहार के 90 के दशक के दौर में ले जाना चाहती है। लेकिन बिहार की जनता इनके इस झांसे में आनेवाली नहीं है। उन्होंने मनोज झा और आनंद मोहन के झगड़े को लेकर कहा की दोनों एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं।

वही भाजपा के बिस्फी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि निश्चित रूप से राजद के द्वारा 90 के दशक में जो बिहार था। जातीय विद्वेष और जातीय नरसंहार के लिए जो जाना जाता था। राजद के द्वारा जान बूझकर ब्राह्मण और ठाकुर यानी राजपूत भाई को जो लड़ाने की साजिश है। इसी के तहत ऐसा उनका बयान दिलाया गया। जानबूझकर उन्होंने ठाकुरों को उकसाया। मनोज झा ने जो बयान दिया उसको लेकर लोगों ने ब्राह्मणों पर प्रतिकार किया। ये जातीय विद्वेष फैलाना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा की बिहार की जनता सजग है। यहां की जनता पीछे मुड़कर 90 के दशक में नहीं जाएगी और आने वाले समय में इनको समुचित जवाब दिया जाएगा। वही उनसे पूछने पर की किस तरह से जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा की वोट के माध्यम से जवाब दिया जाएगा। लोकसभा में 40 में 40 सीट भाजपा जीतेगी और जो समाज में विद्वेष फैलाना चाहते हैं। नरसंहार करना चाहते हैं। उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि मनोज झा और आनंद मोहन दोनों राजद के लोग हैं। आपस में लड़ाई कर यह सिर्फ दिखावा का काम कर रहे हैं।

बताते चले कि राज्यसभा मे महिला आरक्षण बिल में चर्चा के दौरान राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता को सुनाते हुए ठाकुरों का जिक्र किया था और अंदर के ठाकुर को मारने की अपील की थी। इसके बाद बिहार में सियासी घमासान शुरू हो गया। अलग-अलग पार्टी के नेता अपने अपने बयान के माध्यम से कटाक्ष कर रहे है। लेकिन राजद ने मनोज झा के इस बयान का समर्थन किया था। जिस पर राजद के ही नेता आनंद मोहन बिफर गए और उन्होंने कह दिया था, कि अगर मैं राज्यसभा में होता तो उसी वक्त उनकी जीभ खींचकर फेंक देता।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Suggested News