बोले भाजपा विधायक : शिक्षक नियुक्त किया, लेकिन उनकी सैलरी के लिए फंड की नहीं की व्यवस्था, सिर्फ धोखा दे रही सरकार

बोले भाजपा विधायक : शिक्षक नियुक्त किया, लेकिन उनकी सैलरी के लिए फंड की नहीं की व्यवस्था, सिर्फ धोखा दे रही सरकार

PATNA : बिहार में आज से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दल ने पूरी तैयारी कर ली है। शिक्षक नियुक्ति, जातीय गणना सहित बिहार में तेजी से बढ़े भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार से जवाब मांगने की तैयारी है। भाजपा के फायर ब्रांड विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। 

उन्होंने जातीय गणना रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसमें ओबीसी को 36 परसेंट बताया गया है। इसलिए हमारी मांग है ओबीसी को उनकी आबादी के अनुसार हिस्सेदारी दे। बिहार के मुख्यमंत्री का पद अतिपिछड़े से बनाया जाए।

उन्होंने शिक्षक नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह पूरी तरह से मनी फॉर जॉब है। जिसमें बिहार के युवाओं को मौका नहीं मिला है। सबसे बड़ा सवाल है कि इतनी संख्या में शिक्षकों की सैलरी देने के लिए फंड कहां से आएगा,  सरकार ने इसका कोई जिक्र अब तक नहीं किया है। सरकार की इन्ही गलत नीतियों के कारण आनेवाले समय में यही शिक्षक सड़क पर हड़ताल करते हुए नजर आएंगे।

हजारों एकड़ जमीन का हिसाब नहीं

बिस्फी विधायक ने कहा कि नए भू-नीति के कारण हजारों एकड़ जमीन का कोई हिसाब नहीं मिल पा रहा है। जिसका जवाब सरकार को देना होगा।साथ ही राज्य में जिस तेजी से अपराध बढ़े हैं, उसको लेकर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News