भाजपा एमएलसी सच्चिदानंद राय ने की अपील, आम लोग करें जनता कर्फ्यू का पालन

भाजपा एमएलसी सच्चिदानंद राय ने की अपील, आम लोग करें जनता कर्फ्यू का पालन

PATNA : कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में खौफ है. इस मामले को लेकर भाजपा एमएलसी सच्चिदानन्द राय ने कहा की द्वितीय विश्व युद्ध के बाद इस तरह की वैश्विक आपदा नहीं देखी गयी है. उन्होंने कहा की विश्व युद्ध का भी इतना व्यापक असर नहीं था. करीब करीब 70 देशों में इसका प्रभाव देखा जा रहा है. साथ ही हर दिन मरनेवालों और संक्रमित होनेवालों की संख्या में इजाफा हो रहा है. 

उन्होंने कहा की सबसे बड़ी बात यह है की अभीतक जितने लोग मरे हैं उनमें 70 फीसदी संख्या चीन के बाहर की है. उन्होंने कहा की अब चीन में मौत की संख्या रुक गयी है. लेकिन चीन के बाहर बढ़ रही है. केवल एक दिन में इटली में मरनेवालों की संख्या 627 थी. स्पेन, इटली, अमेरिका, फ़्रांस, इंग्लैण्ड साथ ही दक्षिण कोरिया, जापान सभी देशों में कोरोना फ़ैल चुका है. 


उन्होंने कहा की यह पहले स्टेज में आयातित होता है. दुसरे स्टेज में संक्रमित लोगों से दूसरों में फैलता है. उन्होंने कहा की सबसे खतरनाक यह स्टेज थ्री में होता है. जब यह समुदाय के बीच में आता है. उन्होंने कहा की अब जो बिहारी दूसरे राज्यों से आ रहे हैं. उनसे संक्रमण का खतरा ज्यादा है. सच्चिदानन्द राय ने कहा की इससे बचने के लिए मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. ताकि कोरोना का चेन टूट सके. उन्होंने कहा की इससे बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाना जरुरी है. यह वायरस हवा में नहीं, व्यक्ति से व्यक्ति में फैलता है. 

उन्होंने कहा की कोरोना को लेकर भारत में अगला 15 दिन काफी महत्वपूर्ण है. इससे बचना है तो अपने आप को बचाना होगा. इसके लिए अगर जरुरत न हो तो किसी से मत मिलिए. बार बार एक घंटे पर हाथ धोयिये. हाथ को मुंह तक लेकर मत जाईये. उन्होंने कहा की यह सब आप अपने लिए नहीं, अपने परिजनों के लिए और समाज के लिए करेंगे. इसके लिए उन्होंने जनता कर्फ्यू का पालन करने का अपील किया. 

Find Us on Facebook

Trending News