बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा सांसद ने किया लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान, पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर कह दी बड़ी बात

भाजपा सांसद ने किया लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान, पीएम मोदी और अमित शाह को लेकर कह दी बड़ी बात

DESK. लोकसभा चुनावों के पहले भाजपा के मौजूदा सांसदों द्वारा चुनाव लड़ने से इनकार करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हजारीबाग से सांसद और पूर्व मंत्री जयंत सिन्हा ने शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है. जयंत सिन्हा के इस अनुरोध से साफ संकेत हो गया है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. सिन्हा के मुताबिक, वह राहत पाना चाहते हैं ताकि वह वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

अपने सोशल मीडिया पर जयंत सिन्हा ने कहा, ‘मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। बेशक, मैं आर्थिक और शासन के मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा.’ उन्होंने कहा, “मुझे पिछले दस वर्षों से भारत और हज़ारीबाग़ के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। इसके अलावा, मुझे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्रमोदी, माननीय गृह मंत्री अमितशाह और भाजपा नेतृत्व द्वारा प्रदान किए गए कई अवसरों का आशीर्वाद मिला है। उन सभी के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता। जय हिन्द!"

आजसू के खाते में हजारीबाग : सूत्रों का कहना है कि हजारीबाग लोकसभा सीट बीजेपी इस बार एनडीए में शामिल सहयोगी दल आजसू पार्टी के लिए छोड़ सकती है। आजसू पार्टी के गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में गिरिडीह की जगह हजारीबाग सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. संभवतः इसी कारण जयंत सिन्हा ने अब चुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया है.

कौन हैं जयंत : भाजपा नेता यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पहली बार हजारीबाग से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. उनके पिता यशवंत सिन्हा पहले इस सीट से चुनाव लड़ते और जीतते रहे थे. वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार जयंत सिन्हा ने हजारीबाग से जीत हासिल की. केंद्र की मोदी सरकार में जयंत सिन्हा को वित्त राज्य मंत्री और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री का जिम्मा मिला था. वे निवेश फण्ड प्रबन्धक तथा प्रबन्धन सलाहकार भी रह चुके हैं. जयंत के पहले उनके पिता यशवंत सिन्हा को लेकर यह बातें सामने आ चुकी हैं कि उनका पीएम मोदी के साथ मधुर सम्बंध नहीं है. इन सबके बीच अब जयंत सिन्हा ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया. जयंत सिन्हा के पहले दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने भी आगामी चुनाव से खुद को किनारे करने की बात कही. 


Suggested News