बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए संसद भवन के उद्धाटन समारोह का विरोध कर रहे विपक्षी दल को भाजपा सांसद सुशील मोदी का सलाह, कहा- हिम्मत है तो सभी इस्तीफा दें दे

नए संसद भवन के उद्धाटन समारोह का विरोध कर रहे विपक्षी दल को भाजपा सांसद सुशील मोदी  का सलाह, कहा- हिम्मत है तो सभी इस्तीफा दें दे

PATNA: नए संसद भवन के उद्धाटन समारोह को लेकर देश की राजनीति गरमाई हुई है। विपक्ष के नेता लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। साथ ही उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर रहे हैं।   वहीं विपक्षी दल ने राष्ट्रपति से उद्घाटन कराने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर किया था। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। वहीं जदयू को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संसद भवन का विरोध किया है। इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा से इस्तीफा दें दे ललन सिंह। 

 सुशील मोदी ने कहा कि नये संसद भवन का उद्धाटन राष्ट्रपति से कराने का निर्देश चाहने वालों की याचिका जब सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी, तब भी क्या विपक्ष अपनी जिद पर अड़ा रहेगा? विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में लगातार दूसरी बार निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नये संसद भवन के उद्धाटन का अनर्गल विरोध करने वाले नीतीश कुमार और ललन सिंह बतायें कि उन्हें ब्रिटिश दासता का प्रतीक पुराना ल्युटियन संसद भवन ही क्यों पसंद है?

मोदी ने कहा कि यदि हिम्मत है तो उद्धाटन समारोह के बहिष्कार का निर्णय करने वाले जदयू सहित सभी 19 दलों के सांसद इस्तीफा दें। ललन सिंह कब इस्तीफा दे रहे हैं? वहीं मोदी ने बहिष्कार करने वालों के सामने कई सवाल भी खड़े किए। उन्होंने पूछा कि, नीतीश कुमार ने नये विधानमंडल भवन का उद्धाटन राज्यपाल से क्यों नहीं कराया? जब सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ और मणिपुर विधान सभा के भवनों का उद्धाटन किया, तब राज्यपालों की उपेक्षा क्यों की गई?  कांग्रेसशासित आधा दर्जन राज्यों में सरकारी भवनों के उद्धाटन में राज्यपाल बुलाये तक नहीं जाते, क्यों?  कांग्रेस ने 1975 में संसद की एनेक्सी का उद्धाटन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से क्यों कराया था?  1987 में संसद के पुस्तकालय का उद्धाटन प्रधानमंत्री राजीव गांधी से क्यों कराया गया?  जब तक कांग्रेस और उसके समर्थन से बनी सरकारें केंद्र में रहीं, तब कभी राष्ट्रपति से उद्धाटन कराने का विचार क्यों नहीं आया?

मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से ईर्ष्या रखने वाले विपक्षी दल पहले नये संसद भवन (सेंट्रल विस्टा) के शिलान्यास और फिर उसमें स्थापित अशोक स्तम्भ के शेरों की आकृति के बहाने अपनी हताशा जाहिर कर चुके हैं। अब उन्हें चोल वंश के राजदंड सेंगोल में नंदी की आकृति पर भी आपत्ति हो रही है।



Suggested News