बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा का बिहार दौरा, कल सुबह CM आवास में नीतीश कुमार के साथ करेंगे सीट बंटवारे पर चर्चा!

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा का बिहार दौरा, कल सुबह CM आवास में नीतीश कुमार के साथ करेंगे सीट बंटवारे पर चर्चा!

Patna : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तैयारी में जुटी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंच गए हैं। पटना पहुँचने के बाद वे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

बीजेपी पार्टी कार्यालय के अटल सभागार में चल रही इस बैठक बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, बिहार सरकार के बीजेपी कोटे के कई मंत्री, सांसद राधा मोहन सिंह, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, देवेंद्र फडणवीस समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद है। 

कल 12 सितंबर को जेपी नड्डा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। जानकारी के अनुसार CM आवास में दोनों नेता चाय पर चर्चा करेंगे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी मौजूद रहेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री आवास में होने वाली इस चाय पर चर्चा के दौरान सीएम नीतीश के अलावे जदयू सांसद ललन सिंह भी मौजूद रहेंगे। बताया जाता है कि भाजपा और जेडीयू नेताओं के बीच विधानसभा सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी और अंतिम रूप दिया जायेगा।

गौरतलब है कि  चिराग के बयान के बाद एनडीए में गर्मा गर्मी के बीच यह पहला मौका होगा जब भाजपा और जदयू अध्यक्ष की मुलाकात होगी. बिहार में सीट बंटवारे को लेकर पहले ही काफी देर हो चुकी है. लोजपा के जदयू से बढ़ती तल्ख़ी और चिराग के तीखे तेवर के बाद सीटों का मामला उलझा हुआ है.

लोजपा नेताओं ने खुलकर जदयू के खिलाफ उम्मीदवार देने का प्रस्ताव पार्टी सुप्रीमो को दिया है. ऐसे में नड्डा की नीतीश से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. इस समय सीटों को लेकर भाजपा और जदयू के बीच भी गतिरोध है. जहां भाजपा चुनाव में जदयू से बराबर-बराबर सीटों पर समझौता चाहती है, वहीं जदयू का अधिक सीटों पर दावा है. इस बीच जीतन राम मांझी की एनडीए में इंट्री के बाद नया समीकरण बन गया है। नड्डा-नीतीश की मुलाकात से इन गतिरोधों के ख़त्म होने के आसार हैं.

Suggested News