भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी पर किया पलटवार, कहा 2005 के पहले किसी ने पीएचसी का मुंह नहीं देखा था

भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी पर किया पलटवार, कहा 2005 के पहले किसी ने पीएचसी का मुंह नहीं देखा था

PATNA : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधते हुये कहा है कि नेता प्रतिपक्ष अपने ट्वीटर अकाउंट पर झूठे आंकड़े पेश कर जनता को गुमराह न करें. 2005 के पहले राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी थी, यह हर कोई जानता है. पटेल ने कहा है की 2005 के पहले गांव के लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का चेहरा भी नहीं देखा था. सदर अस्पतालों में बेडों पर कुत्ते सोते थे. 

उन्होंने कहा की पीएमसीएच में भर्ती होने के बाद वहां से रास्ता घर की ओर नहीं, श्मशान घाट की ओर निकलता था. तब और अब में जो सकारात्मक बदलाव आया है, वह नेता प्रतिपक्ष को नहीं समझ में आता, यह उनका दिमागी दोष है. आज गांव से लेकर शहर तक स्वास्थ्य सेवा की मुकम्मल व्यवस्था है. पटेल ने कहा कि असल में दोष सिर्फ नेता प्रतिपक्ष की नहीं, इनके गुरु की है. जैसा गुरु, वैसा चेला. तेजस्वी के गुरु 'कांग्रेस के युवराज' को झूठे आंकड़े पेश करने में महारत हासिल है. नेता प्रतिपक्ष ने यह विद्या उन्हीं से सीखी है. 

बताते चलें की नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था की 2005 में बिहार में 10337 स्वास्थ्य उप केंद्र थे. जबकि 2020 में यह घटकर 9112 हो गए. वहीँ 2005 में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 101 थे, जो 2020 में घटकर केवल 57 हो गए हैं. उन्होंने सवाल पूछा है की इन स्वास्थ्य केन्द्रों को क्यों बंद किया गया. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट




Find Us on Facebook

Trending News