कोरोना से लड़ने के लिए BJP का 17 सूत्री अभियान, स्थापित होगा हेल्पलाइन,बेड-दवाईयां भी उपलब्ध कराई जायेगी

कोरोना से लड़ने के लिए BJP का 17 सूत्री अभियान, स्थापित होगा हेल्पलाइन,बेड-दवाईयां भी उपलब्ध कराई जायेगी

PATNA: कोरोना संक्रमण के प्रसार में लोगों की सहायता के लिए भाजपा ‘सेवा ही संगठन-अभियान 2’ की शुरूआत की जा रही है। राष्ट्रीय नेतृत्व ने 17 सूत्री टास्क दिया दिया है। इस अभियान में राष्ट्रीय नेतृत्व के जिये टास्क को पूरा करने की कोशिश की जायेगी।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि लोगों की सेवा जनसंघ काल से ही हमारे संगठन का प्राथमिक उद्देश्य रही है. इतिहास गवाह है कि हमारे संगठन ने अस्तित्व में आने के बाद से ही देश में आयी हर आपदा का आगे बढ़ कर सामना है. 

उन्होंने कहा कि पिछले साल की कोरोना त्रासदी में जनता की सेवा के लिए भाजपा ने ‘सेवा ही संगठन’ अभियान की शुरुआत की थी, जिसके तहत बिहार व देश के कोने-कोने में जरुरतमंदों के बीच भोजन, राशन, मास्क, सेनीटाईजर जैसी आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया. अब कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए पार्टी द्वारा एक बार फिर से ‘सेवा ही संगठन- अभियान 2’ की शुरुआत करने का निर्णय लिया है. इसके तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने पूरे के देश के भाजपा कार्यकर्ताओं से इसमें तन-मन से पूर्ण योगदान देने का आहवान किया है.

डॉ जायसवाल ने कहा कि इस अभियान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी प्रदेशों को 17 सूत्रीय टास्क दिए गये हैं, जिनके अंतर्गत सभी महत्वपूर्ण शहर केन्द्रों पर 24X7 हेल्पलाइन की स्थापना कर लोगों को आवश्यकतानुसार बेड और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करना, संक्रमित परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था, ब्लड तथा प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों की व्यवस्था, बुजुर्गो तथा जरुरतमंदों तक दवाई व अन्य सुविधाएं पहुँचाने हेतु विशेष कार्यकर्ताओं की नियुक्ति, जागरूकता बढ़ाना, मेरा बूथ-कोरोना मुक्त बूथ अभियान का संचालन, प्रवासी मजदूरों की हरसंभव सहायता, मास्क व सेनीटाईजर आदि का वितरण आदि कार्य शामिल हैं. इन सभी कार्यों की मॉनिटरिंग व समीक्षा निरंतर रूप से प्रदेश स्तर पर कमिटी बना कर की जाएगी.

संजय जायसवाल ने कहा कि पिछले अभियान में भी बिहार भाजपा के कार्यकर्ता पूरे देश के सामने एक उदाहरण उभरे थे. मुझे पूर्ण विश्वास है कि उनका वह जज्बा व साहस ‘सेवा ही संगठन-अभियान 2’ में भी दिखाई पड़ेगा. बिहार भाजपा परिवार के सभी साथियों से मेरी अपील है कि पूरे वेग के साथ इस अभियान को सफल बनाने में जुट जायें

Find Us on Facebook

Trending News