बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने केन्द्र बजट को बताया लोकहित से देश हित को समर्पित, वित्त मंत्री को दी बधाई

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने केन्द्र बजट को बताया लोकहित से देश हित को समर्पित, वित्त मंत्री को दी बधाई

NEWS4NATION DESK : झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्षमण गिलुवा ने केन्द्रीय बजट की प्रशंसा करते हुए इसके लिए पीएम मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। गिलुवा ने कहा कि सदन में प्रस्तुत आज का केंद्रीय बजट अंत्योदय से सर्वोदय को पूरा करने वाला बजट है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के साथ गांव की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में सार्थक पहल है। किसानों की आय को दोगुनी करते हुए उनकी क्रय शक्ति को बढ़ाने का प्रयास किया गया है। सोलर ऊर्जा शक्ति के विकास ,सोलर पंप  से सिंचाई,किसान रेल से कृषि उत्पाद को बाज़ारों तक पहुचने की व्यवस्था,मछली और दूध उत्पादन की बढ़ावा ये सारे प्रयास किसानों को मजबूती प्रदान करने वाले प्रयास है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा नई शिक्षा नीति के साथ देश की परम्परासंस्कृति को सम्मान के साथ ,पर्यटन को बढ़ावा  देने की पहल की गई है। देश मे बुनियादी सुविधाओं का तीब्र विकास,सबको स्वास्थ्य सुविधा की उपलब्धता  युवाओं को रोजगार का सृजन,महिलाओं के सशक्तिकरण के साथ भ्रष्टाचारमुक्त भारत की सोच है यह बजट।

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने कहा कि यह बजट किसानों, युवाओं के लिये नए अवसर उपलब्ध कराने वाला बजट है। यह बजट भारत मे तकनीक के क्षेत्र में युवाओं को नए अवसर उपलब्ध कराने वाला है।

बजट में मध्यम वर्ग को टैक्स में सहूलियत देकर सरकार ने बड़ी राहत दी है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News