बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP का OBC हिमायती होना सिर्फ दिखावा, IIT-IIM में सीट कटौती किए जाने पर हमलावर हुई राजद, केंद्र पर लगाया आरोप

BJP का OBC हिमायती होना सिर्फ दिखावा, IIT-IIM में सीट कटौती किए जाने पर हमलावर हुई राजद, केंद्र पर लगाया आरोप

PATNA : आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थानों में एससी एसटी ओबीसी के आरक्षित सीट ऑन की कटौती को लेकर राजद ने केंद्र की भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है आरजेडी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए  राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार जिस एससी एसटी ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए हिमायती बनते हैं । लेकिन असल में वो सिर्फ एक दिखावा करते है। 

राजद नेता ने कहा कि असल में केन्द्र की बीजेपी सरकार दलितों-पिछड़ों की हकमारी करने में लगी हुई है , केंद्र सरकार उच्च शिक्षण संस्थानों में दलित छात्रों के साथ कर रही भेदभाव करना शुरु कर दिया है।

RJD ने कहा केंद्र की सरकार IIT.. IIM और सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को लेकर करे श्वेत पत्र जारी करे और कहा है कि आरक्षित वर्ग के लोगों की सीट को कटौती करके सामान्य वर्ग के लोगों को यह सीट दे दिया गया है।

राष्ट्रपति को लिखा पत्र

 श्याम रजक ने कहा है की सरकार के इस नीतियों के खिलाफ हम लोगों ने देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखकर जांच की मांग की है, और दोषियों को कड़ी सजा देने की आग्रह की है। RJD नेता श्याम रजक ने कहा कि अगर सरकार नहीं सँभली तो सड़क से लेकर सदन तक हम लोग आंदोलन करेगे।




Suggested News