बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुजरात के गृह मंत्री से मिले भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद, कहा विकास के गुजरात मॉडल से सभी राज्यों को सीखने की जरूरत है

गुजरात के गृह मंत्री से मिले भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद, कहा विकास के गुजरात मॉडल से सभी राज्यों को सीखने की जरूरत है

PATNA : भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ० निखिल आनंद ने गुजरात के गृह मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और साथ ही नशाबंदी एवं एक्साइज मंत्री हर्ष सांघवी के साथ गांधीनगर स्थित उनके आवास पर आधे घंटे की अनौपचारिक मुलाकात की। इस मौके पर आनंद ने उनके राजनीतिक एवं प्रशासनिक अनुभवों को साझा किया। निखिल आनंद ने हर्ष सांघवी का अंगवस्त्र पहनाकर सम्मान करते हुए कहा कि एक युवा विधायक के कंधों पर गुजरात सरकार ने गृह विभाग की बड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी हुई है जो भाजपा जैसी पार्टी के शासन वाले राज्यों में ही संभव है। 

गुजरात को भारत का सबसे बेहतरीन शासित राज्य बताते हुए निखिल आनंद ने कहा की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्थापित सुशासन और विकास के गुजरात मॉडल से पूरे देश के सभी राज्यों को सीखने की जरूरत है। आज गुजरात में अपराध मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त और चहुँमुखी सतत् विकास की बयार बह रही है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाय वह कम होगा। नशाबंदी कानून गुजरात में बिना शोर- शराबा के बहुत ही बेहतरीन तरीके से लागू है। लेकिन बिहार में इस शराबबंदी कानून पर शुरू से लेकर अबतक आरोप- प्रत्यारोप- हंगामे का दौर लगातार चलता रहता है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। बिहार में कुछ घटनाओं के कारण भी शराबबंदी की भावना को ठेंस पहुंची। जिसपर विपक्षी दलों का रवैया वाकई गैर जिम्मेदारी भरा रहा है।

निखिल आनंद ने कहा कि नए राजनीतिक युवा गुजरात के गृहमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हर्ष सांघवी की ईमानदारी, कर्मठता, सरलता, सहजता और सादगी भरे व्यक्तित्व से सीख सकते है। हर्ष सांघवी संभवतः देश के किसी भी राज्य के सबसे कम उम्र के गृहमंत्री हैं। निखिल ने हर्ष सांघवी को बिहार आने का न्यौता देते हुए कहा कि इस राज्य में सामाजिक- राजनीतिक व्यवस्था परिवर्तन का दौर लगातार जारी है, ऐसे में वे यहाँ आकर युवाओं को भी प्रेरित कर सकते हैं।


Suggested News