बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस सांसद के घर से बरामद करोड़ों के काला धन मामले में बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार का अड्डा है कांग्रेस

कांग्रेस सांसद के घर से बरामद करोड़ों के काला धन मामले में बीजेपी ने साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार का अड्डा है कांग्रेस

NAWADA: नवादा परिषद में शनिवार को भाजपा द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता को भाजपा ज़िलाध्यक्ष अनिल मेहता एवं निवर्तमान ज़िलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना ने संबोधित किया।ज़िलाध्यक्ष अनिल मेहता ने कहा कि आज देश की राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस का स्तर और उनके नेताओं का स्तर इतना गिर गया है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री बिहार के डीएनए पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं और दूसरी तरफ़ कांग्रेस के राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर पर आयकर के छापा में करोड़ों का काला धन पकड़ा गया है और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी इन मामलों पर चुप्पी साधे हुए हैं।

कांग्रेस पार्टी सिर्फ़ भ्रष्टाचार का अड्डा है, कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी ख़ुद नेशनल हैराल्ड केश में जमानत पर बाहर है। अनिल मेहता ने कहा कि बिहार के डीएनए पर जो आपत्तिजनक टिप्पणी तेलंगाना मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने किया है आज ना तो उसपर कांग्रेस पार्टी के नेता और ना तो बिहार के नेता नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कुछ टिप्पणी कर रहे हैं। ऐसे मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफ़ा देना चाहिए और बिहारियों से माफ़ी माँगनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि 6 दिसंबर को आयकर विभाग ने शराब निर्माण कंपनी बलदेव साहू और समूह के 10 स्थानों पर झारखंड और ओडिसा में छापेमारी की है। आयकर विभाग ने बलदेव साहू कंपनी के बोलांगिर कार्यालय से 30 किलोमीटर दूर स्थित सतपुड़ा कार्यालय में एक छापे में 200 करोड़ रुपये कैश बरामद किए है। जहां कार्यालय के नौ खंडों में 500,200 और 100 के नोट बंडल में रखे गये थे। अनिल मेहता ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने मशीनों का उपयोग करके नोटों की गिनती की और उन्हें 157 बैगों में भरा और जब बैग कम पड़ गये, तो नोटों को और बैगों में भरकर उन्हें ट्रक में डालकर बैंक में ले ज़ाया गया।

इस घोटाले में बलदेव साहू और समूह कंपनी के धीरज प्रसाद साहू के अलावा उनके परिवार के कई सदस्य शामिल हैं। संजय कुमार मुन्ना ने कहा कि राज्य सभा चुनाव के दौरान वर्ष 2018 में धीरज प्रसाद साहू ने जो शपथ पत्र चुनाव आयोग को दिया था। उसमें अपनी संपत्ति 34 करोड़ रुपये बतायी थी। उन्होंने ख़ुद पर 2.36 करोड़ रुपये का कर्ज भी घोषित किया था। जबकि वित्त वर्ष 2016-17 के इनकम टैक्स रिटर्न में उन्होंने अपनी आमदनी 1 करोड़ रुपये से अधिक बतायी थी। पूर्व में धीरज साहू कांग्रेस में प्रदेश स्तर के महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं और उन्हें प्रदेश में कांग्रेस के सबसे बड़े फाइनेन्सर के रूप में देखा जाता है। प्रेस वार्ता में ज़िला महामंत्री विजय पांडेय, ज़िला उपाध्यक्ष अरविंद गुप्ता, युवा ज़िलाध्यक्ष अभिजीत कुमार सिन्हा, सोशल मीडिया संयोजक तेजस सिन्हा,चुनाव सेल संयोजक जितेंद्र बबलू, चंदन राजवंशी उपस्थित रहे।

Suggested News