बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती से भाजपा निकालेगी लोकसभा जीत का फॉर्मूला, 99वीं जन्म जयंती पर होगा खास आयोजन

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती से भाजपा निकालेगी लोकसभा जीत का फॉर्मूला,  99वीं जन्म जयंती पर होगा खास आयोजन

DESK. लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी भाजपा ने इस बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर एक खास तैयारी की है. इसके तहत गुड गवर्नेंस का संदेश देते हुए बीजेपी ने एक खास योजना बनाई है. भारतीय जनता पार्टी ने 25 दिसंबर को कई कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की है। इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जन्म जयंती है। बीजेपी उनके जन्मदिन को गुड गवर्नेंस डे के तौर पर मनाती है। इस दिन पार्टी के सीनियर लीडर अटल मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे और पूरे देश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बीजेपी राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश, जिले और बूथ लेवल तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

अटल बिहारी वाजपेयी ने सबसे पहले वर्ष 1996 में पीएम पद की शपथ ली थी. तब वे मात्र 13 दिनों तक प्रधानमंत्री रह थे. वहीं दूसरी बार वे वर्ष 1998 में और तीसरी बार 1999 में उन्होंने पीएम पद की शपथ ली. वे वर्ष 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. भाजपा की ओर से देश के प्रधानमंत्री बनने वाले वे पहले नेता थे. उनके कार्यकाल में हुए कई कार्यों को गुड गवर्नेंस और मौजूदा सरकार की उपलब्धियों को भी गुड गवर्नेंस के तहत शामिल कर अब भाजपा यह विशेष आयोजन कर रही है. 

कैसी है बीजेपी की तैयारी : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों और राज्यों के प्रेसीडेंट्स से कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इतना ही नहीं सभी बूथों पर वाजपेयी की तस्वीरें लगाई जाएंगी और उनके विशाल व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री के कार्यों से भी आम जनता को अवगत कराया जाएगा। इस दौरान उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कविता पाठ सहित कई तरह के क्रिएटिव कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि बूथ लेवल पर सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। साथ ही सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

हर जिले में होंगे कार्यक्रम : बीजेपी की तैयारी है कि हर जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया जाए और केंद्रीय योजनाओं के बारे में लोगों को बताया जाए। इसके अलावा बीजेपी की सत्ता वाले राज्यों के अचीवमेंट्स और गरीबों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। नमो एप पर भी कार्यक्रम आयोजित होंगे। बीजेपी ने बताया कि गुड गवर्नेंस डे के तौर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और आम जनता को गुड गवर्नेंस के फायदों के बारे में जानकारी दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने गुड गवर्नेंस का नारा दिया था।

Suggested News