बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में 7 दिसंबर को BJP करेगी अंबेडकर समागम का आयोजन, कहा- दलित विरोधी है नीतीश सरकार...

पटना में 7 दिसंबर को BJP करेगी अंबेडकर समागम का आयोजन, कहा- दलित विरोधी है नीतीश सरकार...

PATNA: बिहार भाजपा 7 दिसंबर को पटना के मिलर स्कूल मैदान में संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर अंबेडकर समागम का आयोजन कर रही है। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। भाजपा प्रदेश महामंत्री शिवेश राम ने आज इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस समागम में प्रदेश के  सभी जिले के बाबा साहेब अंबेडकर के अनुयायी भाग लेंगे। प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राम ने कहा कि 6 दिसंबर को प्रदेश के सभी बूथों पर बाबा साहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाएगा। इसके बाद 7 दिसंबर को मिलर स्कूल मैदान में संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर अंबेडकर समागम का आयोजन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इस समागम में हजारों की संख्या में अंबेडकर अनुयायी पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भले ही आज अंबेडकर साहेब के नाम पर राजनीति कर रही हो, लेकिन इसने ही अंबेडकर जी को लोकसभा जाने से रोका। उन्होंने कहा तब जनसंघ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी  बाबा साहेब के साथ खड़े हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा साहेब से जुड़े पांच स्थान पंच तीर्थ का निर्माण कराया गया। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ बाबा साहेब के नाम का उपयोग किया। 

इधर, प्रेस वार्ता में विधायक लखींद्र पासवान ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलने वालों का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा साहेब को भारत रत्न तक नहीं दिया। जब भाजपा के समर्थन की सरकार देश में पहली बार बनी तब देश के सर्वोच्च सम्मान से उन्हें सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब कहा करते थे कि समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के बिना विकसित देश की कल्पना नहीं की जा सकती है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में लगे हैं। 

भाजपा प्रदेश मंत्री गुरु प्रकाश ने प्रेस वार्ता में कहा कि बिहार में आज कहने को सरकार चल रही है। आज सही अर्थों में न नेतृत्व है न नीति है न नियत है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अंबेडकर समागम का आयोजन ऐतिहासिक होगा, जिसमे दलित, शोषित, पीड़ित और उत्पीड़ित वर्ग पहुंचेगा। उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज सदन में दलित पूर्व मुख्यमंत्री पर कुठाराघात किया गया। आखिर यह जानना होगा कि दलित का सम्मान कौन कर रहा। उन्होंने यह भी कहा कि शराबबंदी के नाम पर दलित, महादलित को प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को नकली समाजवादी नेता बताते हुए कहा कि दलितों के लिए प्रमोशन में रिजर्वेशन समाप्त कर दिया गया। उन्होंने हाल ही में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर कहा कि आज दलित और आदिवासी भाजपा के साथ है, यही कारण यह परिणाम देखने को मिला। उन्होंने जदयू के हाल ही में हुए भीम संसद पर निशाना साधते हुए कहा कि इस संसद में दलित नहीं बल्कि विकास मित्र और टोला सेवक की भीड़ जुटाई गई।

Suggested News