31 अगस्त और 1 सितम्बर को विशेष टीकाकरण अभियान चलाएगी भाजपा: संजय जायसवाल

31 अगस्त और 1 सितम्बर को विशेष टीकाकरण अभियान चलाएगी भाजपा: संजय जायसवाल

PATNA : आगामी 31 अगस्त और 1 सितंबर को पार्टी द्वारा विशेष टीकाकरण अभियान चलाए जाने की घोषणा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से इस अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के अथक प्रयासों, स्वास्थ्यकर्मियों की मेहनत और जनता की जागरूकता से आज बिहार में कोरोना का दूसरा आवेग भी शांत हो चुका है, लेकिन इससे हमारी सतर्कता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए. इस लड़ाई में टीकाकरण ही सबसे अमोघ हथियार है. देश और दुनिया के विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना से दीर्घकालिक एवं विश्वसनीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र रास्ता है. इससे हमारे शरीर में विकसित होने वाली रोग प्रतिरोधक क्षमता कहीं लम्बे समय तक प्रभावी रहती है.

उन्होंने कहा कि आने वाले त्यौहारों के मौसम को देखते हुए टीकाकरण की रफ्तार को और तेज करना काफी आवश्यक है. दुर्गापूजा, दिवाली और छठ जैसे महापर्वों का आयोजन, पहले की तरह बिना रोक-टोक के तभी संभव है जब अधिकांश लोग टीका ले चुके हों. इसीलिए बिहार भाजपा आगामी 31 और 1 तारीख को विशेष टीकाकरण अभियान चलाने वाली है, जिसमें भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में उपस्थित रह कर इस अभियान को गति देंगे. हमारा उद्देश्य जनजागरुकता के जरिए इन दो दिनों में अधिक से अधिक लोगों को टीका दिलवाना है. भाजपा के तमाम जनप्रतिनिधियों, नेतागणों व कार्यकर्ताओं से मेरा आग्रह है कि इस अभियान को सफल बनाने में अपना पूरा दम-खम लगाएं.

देश में चल रहे टीकाकरण की गति पर हर्ष जाहिर करते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति और केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता से देश में चल रहा दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान आज पूरे विश्व के लिए मिसाल बन चुका है. इस अभियान के तहत अभी तक पूरे देश में 62 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है, वहीं बिहार में यह आंकड़ा 3.50 करोड़ की संख्या को पार कर चुका है. इस अभियान की तीव्र गति का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीते शुक्रवार को सिर्फ एक दिन में एक करोड़ लोगों को टीका लगाया गया जो स्विट्जरलैंड की आबादी से भी अधिक है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि भाजपा द्वारा चलाए जाने वाले दो दिवसीय टीकाकरण अभियान से बिहार भी एक दिन में सर्वाधिक टीका लगाने का एक नया रिकॉर्ड बनाएगा.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News