बिहार में खुद के पैरों पर खड़े होने के लिए भाजपा दिखाएगी अपनी ताकत, दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा की बैठक आज से, नड्डा करेंगे रोड शो

बिहार में खुद के पैरों पर खड़े होने के लिए भाजपा दिखाएगी अपनी ताकत, दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा की बैठक आज से, नड्डा करेंगे रोड शो

बिहार की राजधानी पटना में आज बीजेपी के सभी सात राष्ट्रीय मोर्चों की दो दिवसीय संयुक्त बैठक शनिवार से शुरू होने वाली है। इस सम्मेलन की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। वहीं रविवार को गृह मंत्री अमित शाह भी पटना के इस सम्मेलन में शामिल होंगे। बिहार बीजेपी ने इसकी जोर-शोर से तैयारियां की हैं। जेपी नड्डा विमान के जरिए पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से रोड शो करते हुए कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

यह कार्यक्रम ज्ञान भवन में रखा गया है। बिहार बीजेपी के नेताओं ने नड्डा और शाह के भव्य स्वागत की तैयारी की है। एयरपोर्ट से लेकर ज्ञान भवन तक चच्पे-चप्पे पर होर्डिंग-बैनर और तोरणद्वार लगे हैं। ज्ञान भवन को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि देशभर के नेताओं की ऐतिहासिक मेजबानों की तैयारी पूरी है।

इतने बजे से शुरू होगा रोड शो

जेपी नड्डा शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से पटना हाईकोर्ट के पास अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। यहीं से उनका विशाल रोड शो शुरू होगा, जिसमें युवा मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता मोटरसाइकिल के साथ रहेंगे। यह रोड शो संपूर्ण क्रांति के प्रणेता गांधी मैदान के पास जेपी की प्रतिमा तक जाएगा।

16 जिलों में नए भाजपा कार्यालय भवन का उद्घाटन

वहीं, नड्डा रविवार को पटना साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे और उसके बाद में सिख समुदाय के लोगों और बूथ कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को सुनेंगे। इसके अलावा उसी दिन पार्टी अध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 16 जिलों के बीजेपी कार्यालय भवन का उद्घाटन और सात जिलों के कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे।

मौर्या होटल में ग्राम संसद

जेपी नड्डा 30 जुलाई को पटना प्रवास के दौरान शहर के मौर्या होटल में ग्राम संसद करेंगे। इसमें ग्रामीण इलाकों से आये जनप्रतिनिधि, लोकसेवक, कॉर्पोरेट सेक्टर के लोग, नीति निर्माता समेत अन्य सेक्टर के लोग शरीक होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रमुख, प्रवक्ता एवं एमएलसी संजय मयूख ने इससे संबंधित जानकारी दी।

12 साल बाद इतना बड़ा आयोजन

बिहार में 12 साल के बाद इस तरह का राष्ट्रीय कार्यक्रम बीजेपी पटना में कर रही है। इस कार्यक्रम तहत BJP अपने बलबूते बिहार में खड़ा होना चाहती है। सभी मोर्चों के नेता 2 दिनों तक क्षेत्रों में प्रवास करेंगे, उसका फीडबैक राष्ट्रीय कार्यालय में दिया जाएगा। भाजपा अपनी रणनीति पर आगे का काम कर सकेगी।

200 विधानसभा का फीडबैक लेकर पटना लौटे 750 नेता 

बीजेपी की संयुक्त मोर्चा बैठक में शामिल होने के लिए देश भर से करीब 750 नेता पहुंचे हैं। ये नेता बीते दो दिनों से बिहार में डेरा डाले हुए हैं। राज्य के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद ये अब पटना पहु्ंच गए हैं। बीजेपी की संयुक्त मोर्चा बैठक में शामिल होने के लिए रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पटना आएंगे। वे कार्यसमिति के समापन सत्र को संबोधित करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News