BLACK FUNGUS: कैमूर में फिर मिला ब्लैक फंगस का मरीज, निजी क्लीनिक से सदर अस्पताल किया गया रेफर

BLACK FUNGUS: कैमूर में फिर मिला ब्लैक फंगस का मरीज, निजी क्लीनिक से सदर अस्पताल किया गया रेफर

KAIMUR: कैमूर जिले के निजी अस्पताल में आए मरीज में दिखे ब्लैक फंगस के लक्षण, डॉक्टरों ने हालात गंभीर देखकर निजी अस्पताल से सदर अस्पताल किया गया रेफर। अब तक कैमूर जिले में इसके पहले भी ब्लैक फंगस के दो मामले आ चुके हैं, जिसमें से एक की मौत भी हो चुकी है।

कैमूर जिले में वैश्विक महामारी करोना के लगातार मामले आ रहे हैं। कैमूर जिले में अब तक कोरोना के 4200 से अधिक मामले आ चुके हैं वहीं जिले में 74 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। उसके बाद जिले में ब्लैक फंगस के मामला मिलने से लोगों में दहशत व्याप्त है। निजी क्लीनिक में आए मरीज के पास ब्लैक फन्गस का लक्षण मिलते ही निजी अस्पताल के चिकित्सक ने सदर अस्पताल भभुआ रेफर किया गया। जब सदर अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा उनका कोविड जांच कराया गया तो कोविड निगेटिव आया। लेकिन शुगर लेवल काफी बढ़ा हुआ था और उनके आंखों में रेडनेस था और आंखे लाल हो कर बाहर की तरफ आ रही थी। जिससे प्रथम दृष्टया ब्लैक फंगस का लक्षण लगा और बेहतर जांच के लिए बीएचयू रेफर कर दिया गया। कैमूर जिले में इसके पहले दो ब्लैक फंगस के मामले सामने आए थे जिसमें एक की मौत हो चुकी है। 

परिजनों ने बताया कि शख्स को 27 अप्रैल से उनको बुखार आ रहा था। कई निजी क्लीनिक में जांच कराया गया कोई सुधार नहीं हुआ। इसी बीच एक आंख लाल होने लगी और लालिमा आने लगी, जो कि ब्लैक फंगस का लक्षण भी है। आशंका देखते हुए निजी अस्पताल के चिकित्सक ने सदर अस्पताल भभुआ रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल के डीएस ने बताया एक मरीज आया है जिसका शुगर लेवल बढ़ा है। आई स्पेशलिस्ट ने बताया कि प्रथम दृष्टया ब्लैक फंगस के लक्षण लग रहे हैं। विशेष जांच के बाद ही पता चलेगा। जिसे बेहतर जांच और इलाज हेतु बीएचयू रेफर कर दिया गया। कैमूर जिले में इसके दो मामले अबतक आये हैं जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट में ब्लैक फंगस की पुष्टि होती है तो इसको लेकर 3 मामले ब्लैक फंगस के हो जाएंगे।


Find Us on Facebook

Trending News