कांग्रेस नेता का आरोप,कोरोना महामारी के नाम पर नाव परिचालन पर रोक लगी तो कैसे रात भर जहाज चलाई जा रही है ?

कांग्रेस नेता का आरोप,कोरोना महामारी के नाम पर नाव परिचालन पर रोक लगी तो कैसे रात भर जहाज चलाई जा रही है ?

कटिहार... जिले में मनिहारी-साहेबगंज अंतरराज्यीय फेरी घाट मनिहारी में सकरीगली और गरम घाट से रात्रभर जहाज चलाई जाती है। जहां पर ओवरलोड ट्रक और ट्रक में लोड पत्थर का माइनिंग चलान भी नहीं रहता है। सरकार काे लाखों रुपए का राजस्व की चोरी हो रही है। जबकि साहेबगंज से दो यात्रिवाहक जहाज दो मालवाहक जहाज अलग से चलाया जाता है। जबकि पांच-पांच मालवाहक जहाज से अलग चलाया जाता है। जब डाक शर्त के मुताबिक  सरकारी दर का भी बोर्ड घाट पर नहीं लगा हुआ है। रात भर जहाज चलाया जाता है। इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष बासुकीनाथ यादव ने एसडीएम को आवेदन देकर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर ये मांगे पूरी नहीं हुई तो 22 दिसंबर को धरना देंगे। 

कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष बासुकीनाथ यादव ने बताया कि जिले में नाव परिचालन वालों के हाथ से कोरोना महामारी के नाम पर काम छीन गया है। उस पर सरकार तो ध्यान नहीं दे रही, लेकिन रात अंधेरे जिस प्रकार अवैध रूप से मनिहारी में नोइंट्री और नदी के घाटों पर जहाजाें का परिचालन हो रहा है वो प्रशासनिक कार्यप्रणाली को भी सवालों के घेरे में खड़ा करता है। 

बता दें कि कटिहार डीएम की ओर से भी कई बार निर्देश देने के बावजूद मनिहारी में नो इंट्री में लोड और खाली ट्रक चलाई जाती है। मनिहारी में नाव बंद होने से लगभग 10 हजार मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। कोविड 19 के कारण मजदूरों के हाथों को काम नहीं मिल रहा है। 


जहाज की मिली भगत से नाव वालों बंद किया गया है। नाव बंद होने से अनेकों मजदूर के घरों का चूल्हा नहीं जल रहा है। अपने स्तर जांचोपरांत नाव परिचालन का आदेश दें। साथ ही मनिहारी घाट पर सीसीटीवी लगाए जाए ताकि अवैध कारोबार पर रोक लगाई जा सके। 


Find Us on Facebook

Trending News