शांति निकेतन एकेडमी में मनाया गया ब्लू कलर डे, बच्चों की कूचियों ने किया कमाल

शांति निकेतन एकेडमी में मनाया गया ब्लू कलर डे, बच्चों की कूचियों ने किया कमाल

गया. शांति निकेतन एकेडमी में शुक्रवार को विद्यालय की सभी शाखाओं (ए0 पी0 कॉलनी, अर्चना हाउस, कटारी हिल रोड, रौना (चाकन्द) में ब्लू कलर डे मनाया गया. विद्यालय परिसर को ब्लू कलर के गुब्बारे और हाथ से बनाए क्राफ्ट बनाकर सजाया गया.  इस आयोजन में सभी बच्चे और शिक्षिकाएं ब्लू रंग की वेश-भूषा में नजर आए. ब्लू कलर से संबंधित एक्टिविटीज कराये गए.

प्ले ग्रुप की छात्रा समृद्धि, अनन्या डॉलफिन, फ्लॉवर के भेष-भूषा में नजर आए. वहीं कक्षा में सभी बच्चों ने डॉलफिन का चित्र बनाकर भिण्डी से ब्लू रंग भरे, नर्सरी कक्षा की छात्रा तृजल अम्ब्रेला बनी और कक्षा में सभी बच्चों ने अम्ब्रेला बनाकर ब्लू रंग से थम्ब प्रिंटिंग की .कक्षा जुनियर के०जी० तथा सिनियर के०जी० के छात्रा रूपल, सौर्या, वैभव प्रकाश, वर्शील ने बटरफ्लाई व्हेल फिश बनाए और सभी छात्रों ने मोती, चमकीले बिंदी से एक्टविटी बनाई।

विद्यालय के चेयरमैन हरि प्रपन्न ने बताया कि इस आयोजन का मकसद लर्न विद फन द्वारा बच्चों के दिमाग में किसी कलर के प्रति उनकी अवधारणा को पूरी गहराई के साथ जगह दिलाना है. उन्होंने बताया कि ब्लू डे के अवसर पर बच्चों की पूरी गतिविधियां ब्लू कलर से प्रभावित थीं. मसलन बच्चों ने जो कुछ किये या रचे, सबमें कहीं न कहीं ब्लू रंग अपनी जगह बनाये हुए था. ब्लू डे पर बच्चों ने ब्लू कलर की कच्ची सामग्रियों का उपयोग कर तितली, व्हेल मछली, डॉलफिन आदि बनाये. ये सभी ब्लू रंग से ही बने भी और दिखे भी.

उल्लेखनीय है कि शांति निकेतन एकेडमी इस तरह के आयोजन कराने के लिए गया शहर में सबसे प्रसिद्ध माना जाता है और उन्होंने बताया कि शांति निकेतन में ब्लू डे के अतिरिक्त रेड डे. येलो डे, ग्रीन डे और ऑरेंज डे मनाया जाता है. कार्यक्रम का नेतृव्य कर रही प्राचार्या अंजली कुमारी ने कहा कि कलर डे के माध्यम से बच्चों में सर्वागीण विकास होता है. इस अवसर पर एकेडमी के सारे बच्चे, शिक्षिकाएं ब्लू कलर के आयोजन में बहुत ही उत्साहित दिखे.


Find Us on Facebook

Trending News