बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समुद्र में डूबी यात्रियों से भरी नाव, 21 लोगों की डूबने से हुई मौत

समुद्र में डूबी यात्रियों से भरी नाव, 21 लोगों की डूबने से हुई मौत

DESK : केरल के मलप्पुरम जिले में रविवार को एक टूरिस्ट बोट पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि बोट में 30 से ज्यादा लोग सवार थे। केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने अलग-अलग अस्पतालों से मिली जानकारी के आधार पर 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। 4 लोगों को गंभीर हालत में कोट्टाकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

हादसा आज शाम करीब 7.30 बजे हुआ.  प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसा अधिक भीड़ होने के कारण हुआ। हालांकि हादसा किस वजह से हुआ इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि, स्थानीय लोगों के मुताबिक बोट में क्षमता से ज्यादा लोग बिठाए गए थे और उतने लाइफ-जैकेट नहीं थे। इसलिए ऐसा हादसा हुआ।

बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है. पीएम ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक को नाव दुर्घटना में घायलों के विशेषज्ञ उपचार और उनके लिए पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

 कई घायलों को परप्पनंगडी, थनूर, तिरूर और तिरुरंगाडी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने दुर्घटनास्थल पर जाए बिना जनता से सहयोग करने को कहा क्योंकि भारी भीड़ और वाहनों की वजह से बचाव अभियान में बाधा पड़ रही थी। पुलिस ने बताया कि कई एम्बुलेंस, दमकल सेवा के कर्मियों और स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के साथ बचाव अभियान चल रहा है।

15 की हुई पहचान

हादसे में मारे गए 21 लोगों में से 15 की पहचान की जा चुकी है। सुबह 6 बजे से मृतकों के पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया शुरू हुई। मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया है कि अभी तक नाव पलटने की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 पुलिस के मुताबिक अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि नाव में क्षमता से अधिक भार हो जाने की वजह से उसके असंतुलन का खतरा बना रहता है. फिलहाल जांच के बाद ही घटना के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा. घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग एकत्र हो गए

Suggested News