बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में हाईवोल्टेज बिजली के खम्भे से लटकता मिला किशोर का शव, परिजनों ने प्रेम प्रसंग में हत्या का लगाया आरोप

बांका में हाईवोल्टेज बिजली के खम्भे से लटकता मिला किशोर का शव, परिजनों ने प्रेम प्रसंग में हत्या का लगाया आरोप

BANKA : बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के गौरीपुर गांव के समीप तड़वा बांध के समीप 17 वर्षीय एक किशोर की हाई वोल्टेज बिजली के खंभे से लटका शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव मिलने की सूचना पर कठैल, गौरीपुर, मादाचक आदी गांव के ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गये। शव की पहचान गौरीपुर गांव निवासी स्वर्गीय विभाष मंडल के 17 वर्षीय पुत्र संतोष मंडल के रूप में हुई। किशोर के गले में रस्सी से गला घोंटने का निशान था। जबकि शव के समीप  एनटीपीसी का  हाई वोल्टेज तार के लिए लगाई गई  पोल से लड़की का दुपट्टा बंधा हुआ था जो घटित घटना की हकीकत कुछ और ही बयां कर रही थी। 

शव की सूचना मिलने पर मृतक की मां चंदा देवी, दादा मंगल मंडल, दादी मंदारी देवी, बहन ज्ञानी कुमारी, छोटा भाई ब्रजेश कुमार समेत अन्य परिजन दहाड़ मारते घटना स्थल पर पहुंच गये। मृतक की मां ने बताया कि उनका पुत्र गांव के ही एक लड़की के साथ निकल गया था। जिसके बाद लड़की के परिजनो ने काफी बवाल किया था। चार-पांच दिनों के बाद लड़की के परिजन अपनी लड़की को बरामद कर लिया। लेकिन उनका पुत्र का कहीं पता नहीं चल पाया। बुधवार की सुबह कुछ ग्रामीणो ने बताया कि तड़वा बांध के समीप उनके पुत्र का शव मिला है। 

घटना की सूचना मिलने पर पंचायत के मुखिया शंकर सिंह अन्य ग्रामीणों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की सूचना थाने में दिया। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा, दारोगा सतीश कुमार, दारोगा विजय कुमार दुबे पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव का पंचनामा करते हुए पुलिस अभिरक्षा में पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। मौके पर थानाध्यक्ष ने मृतक की मां तथा अन्य परिजनो के बयान को कलम बद्ध किया। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम दृष्टिकोण से मामला आत्महत्या का लग रहा है। फिलवक्त शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामले का पर्दाफ़ाश हो जाएगा। पुलिस मौत के कारणो की हर बिन्दु की बारिकी से जांच कर रही है। वही घटनास्थल पर पहुंचे बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है। प्रेम प्रसंग में ही युवक का हत्या हुआ है। एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। छानबीन किया जा रहा है दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जबकि घटना स्थल पर मौजूद ग्रामीणो ने बताया कि मृतक किशोर के पिता की तीन वर्ष पुर्व ही हत्या कर दिया गया था। मृतक किशोर दो भाई एक बहन था। मृतक दसवी का परीक्षा में फेल हो गया था। दोबारा परीक्षा की तैयारी गांव में ही ट्युशन पढ़ाकर कर रहा था। आठ दिन से मृतक गांव से लापता था। नौवें दिन बुधवार को उनका शव मिला। ग्रामीणो ने पुलिस प्रशासन से हत्या में संलिप्त लोगो को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग किया है। घटना के बाद मृतक की मां समेत अन्य परिजनो का रो -रोकर बुरा हाल देखा गया।

बांका से चंद्रशेखर भगत की रिपोर्ट

Suggested News