बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम को मिली Z+ सिक्योरिटी, अब सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहेंगे जवान

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम को मिली Z+ सिक्योरिटी, अब सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहेंगे जवान

PATNA: बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को जेड प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है। पहले दोनों के पास सीआरपीएफ की वाई श्रेणी की सुरक्षा थी। मालूम हो कि, जेड प्लस सर्वोच्च सुरक्षा घेरा माना जाता है। इस सुरक्षा घेरा में 10 से ज्यादा एनएसजी कमांडो और पुलिसकर्मी समेत 55 ट्रेंड जवानों की तैनाती होती है। इनका काम संबंधित व्यक्ति की 24 घंटे सुरक्षा करनी होती है।

क्या होता है जेड प्लस सुरक्षा 

बता दें कि, जेड प्लस श्रेणी वीवीआईपी को दी जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसे नेताओं को यह सुरक्षा मिली हुई है। इसमें 10 से ज्यादा एनएसजी कमांडो तैनात होते हैं। ये जवान हर तरह से ट्रेंड होते हैं। सुरक्षा में तैनात जवान किसी भी तरह की चुनौती से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इनके पास मॉर्डन टेकनॉलजी के हथियार होते हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार, सरकार के स्तर पर सहमति बनने के बाद दोनों को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने की जानकारी फोन पर आईजी (सुरक्षा) विनय कुमार ने दी है। गृह विभाग के स्तर से इससे संबंधित अधिसूचना आज यानी बुधवार को जारी होने की संभावना है। मालूम हो कि सीएम नीतीश के दल बदलने के बाद सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बीजेपी कोटे से उपमुख्यमंत्री बने हैं। 

Suggested News