Ranchi Crime News : बॉयफ्रेंड डॉन है इसलिए गर्ल्स हॉस्टल से साम्राज्य संभाल रही थी गर्लफ्रेंड, कारोबारियों से मांग रही थी रंगदारी

Ranchi Crime News : बॉयफ्रेंड डॉन है इसलिए गर्ल्स हॉस्टल से साम्राज्य संभाल रही थी गर्लफ्रेंड, कारोबारियों से मांग रही थी रंगदारी

रांची: खबर रांची से है जहां पुलिस का सिरदर्द बन चुका कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा एक बार फिर चर्चा में है और यह चर्चा उसका साम्राज्य संभाल रही प्रेमिका प्रियंका कुमारी सिंह उर्फ खुशबू उर्फ सृष्टि की वजह से है. प्रियंका कुमारी कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के गिरोह की सेकंड इन कमांड थी. उसके द्वारा रांची में बड़े कारोबारियों और बिल्डरों से रंगदारी की मांग की जा रही थी. यह सिलसिला काफी लंबे समय से चला आ रहा था. लेकिन इस गैंग का पर्दाफाश तब हुआ जब बड़े कारोबारी और राजनीति से जुड़े व्यक्ति रंगदारी मांगने और हत्या की धमकी के बाद सुजीत सिन्हा की प्रेमिका सहित पूरा गैंग पुलिस की रडार पर आ गया इसके बाद राज्य पुलिस ने एक-एक कर सभी गैंग मेंबर को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

सुजीत सिन्हा की प्रेमिका प्रियंका रांची के कडरू स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पूरा गैंग चला रही थी. वह गर्ल्स हॉस्टल में एक स्टूडेंट बनकर रह रही थी. उसने डाल्टेनगंज के एक कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई भी की है. प्रियंका की दोस्ती महेश सुजीत सिन्हा से हुई थी. उसके बाद सुजीत सिन्हा के लिए वह काम करने लगी और उसके गैंग में शामिल भी हो गई. उसने अपने गैंग में दो सगे भाइयों अंकित और विकास को भी जोड़ रखा था. प्रियंका ने रांची में अपने अलग-अलग गुर्गों के माध्यम से जमीन कारोबारियों की लिस्ट तैयार की थी. उसी लिस्ट के आधार पर वो कारोबारियों और बिल्डर को कॉल किया करती थी. कॉल कर सभी से रंगदारी में पैसे या फिर हर प्रोजेक्ट में एक फ्लैट की मांग करती थी कहा करती थी कि वह पूरे फ्लैट की कीमत दो वरना गोली मार दी जाएगी. कई बिल्डर सुजीत सिन्हा के नाम पर मांगे गए रंगदारी के डर से पैसे भी दे चुके थे.  हालांकि एक बड़े कारोबारी से रंगदारी मांगने के बाद गैंग की गतिविधि पुलिस के सामने आ गई और प्रियंका सहित चार लोग पकड़े गए. उनके पास से मोबाइल गहने समेत अन्य सामान भी बरामद हुए हैं.

रांची के एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि सुजीत सिन्हा की प्रेमिका प्रियंका ने पलामू में कुख्यात डब्ल्यू सिंह गिरोह के लव सिंह की हत्या में हनी ट्रैप के रूप में शामिल थी. इस मामले में वह जेल भी जा चुकी है इस कांड में पकड़े गए रिंटू सिंह का भी आपराधिक इतिहास रहा है रंगदारी और हत्या के मामले में भी वह पूर्व में जेल जा चुका है. एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि कुछ समय से सुजीत सिन्हा गिरोह द्वारा रांची और अन्य जिले के बिल्डर ठेकेदार और जमीन कारोबारियों से रंगदारी मांगी जा रही थी पैसा नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी गिरोह के अपराधियों के द्वारा दिया जा रहा था. उन्होंने बताया कि  इस मामले में सत्यापन किया गया और इसकी पुष्टि के बाद पुलिस टीम गठित कर अपराधियों को गिरफ्तार करने का जाल बिछाया गया. पुलिस टीम ने सभी चारों अपराधियों को योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्तार कर लिया. बॉय का खूब फायदा उठा रही थी गर्लफ्रेंड लेकिन जब पाप का घड़ा भरता है तो फूटता भी है.


Find Us on Facebook

Trending News