BPSC: बीपीएससी कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों का हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग

BPSC: बीपीएससी कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों का हंगामा,  पुलिस ने किया बल प्रयोग

 Patna : बिहार लोक सेवा आयोग में वर्ष 2018 की पीटी में आए प्रश्नों के गलत आंसर और परीक्षा परिणाम में दूसरी विसंगतियों से नाराज बिहार और उत्तर प्रदेश के डेढ़ सौ से अधिक अभ्यर्थियों ने पटना बीपीएससी कार्यालय के सामने हंगामा किया। हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों के ऊपर पुलिस की तरफ से बल प्रयोग किया गया.

कई दिनों से जारी है प्रदर्शन 

बीते कई दिनों से अभ्यर्थियों की तरफ से आयोग के सामने अपनी बात रखी जा रही है लेकिन कोई उनकी नहीं सुन रहा है. छात्र नेता ने बताया कि अपनी शिकायत लेकर अभ्यर्थी सुबह 11 बजे बेली रोड स्थित बीपीएससी के कार्यालय पहुंच गए. अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व में चेयरमैन से मिलने के बाद जानकारी दी थी लेकिन चेयरमैन गलती मानने को तैयार नहीं हैं. 

अभ्यर्थियों ने बताया की उन्होंने प्रतिनिधियों से साफ कहा कि एक्सपर्ट टीम ने 150 प्रश्नों के लिए जो भी उत्तर सही बताया है, उसे चैलेंज नहीं किया जा सकता.  जबकि अभ्यर्थियों का तर्क है कि एनसीईआरटी, बीटीसी व दूसरी पुस्तकों में क्वेश्चन शीट के आंसर से हटकर उत्तर दिया है.  इसलिए क्वेश्चन शीट का पुन: मूल्यांकन कराया जाये, ताकि जो मात्र 2-3 अंकों से प्रतियोगिता से बाहर हो गए, उन्हें न्याय मिल सके. 


Find Us on Facebook

Trending News