बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC ने जारी कर दिया नोटिफिकेशन, 221 पदों होगी नियुक्ति, जानिए पूरा डिटेल

BPSC ने जारी कर दिया नोटिफिकेशन, 221 पदों होगी नियुक्ति, जानिए पूरा डिटेल

पटना: बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (बीपीएससी) ने जुडिशियल सर्विसेज का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जुडिशियल सर्विसेज भर्ती परीक्षा के जरिए इस बार 221 भर्तियां निकाली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 मार्च से 28 मार्च तक चलेगी। फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 3 अप्रैल, 2020 है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल, 2020 है। यह ध्यान रखना जरूरी है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के अगले दिन सुबह 11 बजे से ही आपको फीस सब्मिट करने का लिंक दिखेगा। 

 शैक्षणिक योग्यता 
बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन।  

 आयु सीमा 
1 अगस्त, 2019 को उम्मीदवार की उम्र कम से कम 22 वर्ष हो। और 1 अगस्त, 2018 को उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 35 वर्ष हो। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए (महिलाओं समेत) और अनारक्षित श्रेणी की महिलाओं के लिए आयु की अधिकतम सीमा 40 वर्ष रखी गई है। 

चयन
सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी। सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्ष के लिए बुलाया जाएगा। मुख्य परीक्षा में पास उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा। मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त मार्क्स के आधार पर फाइनल मेरिट बनेगी।

आवेदन फीस
सामान्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये, केवल बिहार राज्य के एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये, बिहार राज्य की स्थायी निवासी महिलाओं को 150 रुपये, दिव्यांग उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य सभी उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। 



Suggested News