BPSC NOTIFICATION: बीपीएससी के इस निर्णय से अभ्यर्थियों को हो जाएगी मुश्किल, नहीं मिलेंगे फॉर्म सुधार के बार-बार मौके...

BPSC NOTIFICATION: बीपीएससी के इस निर्णय से अभ्यर्थियों को हो जाएगी मुश्किल, नहीं मिलेंगे फॉर्म सुधार के बार-बार मौके...

N4N DESK: बिहार की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक, बीपीएससी की परीक्षा का आवेदन देना भी किसी परीक्षा से कम नहीं है। बिहार सिविल सर्विस में सेवा देने की इच्छा रखने वाले युवाओं का एक ही लक्ष्य होता है, बीपीएससी परीक्षा में टॉप करना। हालांकि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए जो फॉर्म भरने की प्रक्रिया होती है, इसको लेकर एक बड़ा निर्णय लिया गया है।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आगामी एग्जाम को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। अब BPSC एग्जाम को लेकर नियुक्ति परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने के बाद उससे संबंधित सुधार का मौका उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा। उम्मीदवारों को फॉर्म भरते समय केवल एक बार सुधार करने का अवसर आयोग की ओर से दिया जाएगा। अगर इस दौरान उम्मीदवार कोई भी गलती करते हैं, तो उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा। ये नियम बीपीएससी की 67वीं संयुक्त परीक्षा से ही लागू कर दिया जााएगा।

BPSC के फॉर्म भरने में हो रही उम्मीदवार सबसे ज्यादा गलतियां अपने नाम के के टाइटल, जन्म तिथि, आप्शनल पेपर, उम्र, एनओसी, आरक्षण कैटगरी, जाति व प्रमाण पत्र को लेकर कर रहे थे। जिसको लेकर वो आयोग पर बेवजह दबाव बना रहे थे, जिससे पीटी व अन्य परीक्षा लेने में देरी होती है। जिसको देखते हुए आयोग ने ये फैसला किया है।आयोग के संयुक्त सचिव अमरेंद्र कुमार ने इसको लेकर बताया कि अब फॉर्म फिल के बाद उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र देखने व सुधार करने का मौका मिला। इस दौरान यदि सुधार नहीं किया जाता है, तो इसके बाद भी कोई भी मौका नहीं दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News