बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बिहार में फिर धाराशायी हुआ करोड़ों की लागत से बन रहा पुल, कई मजदूरों के फंसने की आशंका, मची अफरा-तफरी

BREAKING: बिहार में फिर धाराशायी हुआ करोड़ों की लागत से बन रहा पुल, कई मजदूरों के फंसने की आशंका, मची अफरा-तफरी

SUPAL: बिहार में एक बार फिर करोड़ की लागत से बन रहा पुल धराशायी हो गया है। मिली जानकारी के अनुसरा बिहार के सुपौल में 1200 करोड़ की लागत से बन रहा पुल गिर गया है। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है। वहीं पुल के नीचे कई मज़दूरों के दवे होने की आशंका है। इस घटना में कई मजदूर घायल हो गए हैं।

बता दें कि मधुबनी के भेजा और सुपौल के बेकर के बीच देश का सबसे लंबा सड़क पुल बनने जा रहा था। जिसका निर्माण कार्य दिसंबर 2024 तक पूरा होने की संभावना थी। वहीं यह पुल धाराशायी हो गया है। इस पुल का निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जा रहा था। इस पुल के बन जाने से सुपौल और मधुबनी के बीच की दूरी 100 किलोमीटर से घटकर 70 किलोमीटर हो जाती जिससे स्थानीय लोगों को काफी लाभ मिलता लेकिन आज सुबह मिली जानकारी के अनुसार यह पुल गिर गया है। 

मालूम हो कि, इससे पहले साल 2023 में खगड़िया में गंगा नदी पर बन रहे पुल का एक हिस्सा गिरकर नदी में समा गया था। यह पुल क़रीब 1717 करोड़ की लागत से भागलपुर ज़िले के सुल्तानगंज और खगड़िया ज़िले के अगुवानी के बीच बन रहा था। इसको लेकर पक्ष विपक्ष में खूब हंगामा हुआ था। वहीं साल 2020 में भी गंडक नदी में पुल बह गया था तब भी बिहार में काफी बवाल हुआ था।

आपको बता दें कि, इस पुल का निर्माण मैसर्स गेमर इंजीनियर एंड कांट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड और ट्रांस रेल लाइटिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि, पुल के निर्माण में लगभग 1199.58 करोड़ रुपए की लागत आएगी। मिली जानकारी के अनुसार इस पुल का लगभग 54% काम पूरा हो चुका था, जिसे दिसंबर 2024 तक 100% कंप्लीट करने का लक्ष्य है। लेकिन बनने के से पहले ही एक बार फिर पुल धराशायी हो गया है।

Suggested News