बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों धराए पटना के इनकम टैक्स इंचार्ज

BREAKING: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों धराए पटना के इनकम टैक्स इंचार्ज

PATNA: बिहार के पड़ोसी झारखंड में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने धनबाद में इनकम टैक्स अधिकारी को घूस लेते पकड़ा है। सीबीआई की टीम ने डॉ. प्रणय पूर्वे, गुरूपाल सिंह समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, धनबाद में सीबीआई द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) दिल्ली की टीम ने की है। बताया जा रहा है कि जानकारी के अनुसार, संतोष कुमार को एक कारोबारी से 10 लाख रुपये घूस लेते हुए सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

संतोष कुमार पटना और धनबाद सर्कल के इनकम टैक्स इंचार्ज हैं। इसी सिलसिले में धनबाद के प्रसिद्ध चिकित्सक व धनबाद क्लब के पदाधिकारी डॉ. प्रणय पूर्वे, आउटसोर्सिंग कारोबारी गुरूपाल सिंह के अतिरिक्त मयूर नामक व्यक्ति को भी सीबीआई ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि, सीबीआई दिल्ली की टीम ने सोमवार को पटना के इनकम टैक्स के प्रिंसिपल कमिश्नर संतोष कुमार के घर और दफ्तर पर छापा मारा। आयकर के किसी मामले में मदद करने के नाम पर पैसों के लेन-देन के सिलसिले में यह छापेमारी की गयी है। दिल्ली सीबीआई की टीम ने अपने स्रोतों से पटना के इनकम टैक्स कमिश्नर संतोष कुमार की गतिविधियों के सिलसिले में जानकारी जुटायी थी। 

इस दौरान सीबीआई को इस बात के सबूत मिले के संतोष कुमार आयकर से जुड़े मामलों में राहत दिलाने के नाम पर वित्तीय लेन-देन करते हैं। इन सूचनाओं के आधार पर सीबीआई ने शीर्ष अधिकारियों से अनुमति लेने के बाद प्राथमिकी दर्ज की। इसके बाद सीबीआई की टीम ने संतोष कुमार के पटना स्थित कार्यालय और घर पर छापा मारा। वहीं आज सीबीआई ने संतोष को गिरफ्तार कर लिया है। 

Suggested News