बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बिहार कांग्रेस ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, भागलपुर, किशनगंज और कटिहार में ये बने प्रत्याशी

BREAKING:  बिहार कांग्रेस ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, भागलपुर, किशनगंज और कटिहार में ये बने प्रत्याशी

PATNA: बिहार कांग्रेस ने तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने भागलपुर, कटिहार और किशनगंज में अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है। बता दें कि, काफी मथापच्ची के बाद महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हुआ है। वहीं सीट शेयरिंग के अनुसार राजद 26, कांग्रेस 9 तो वहीं लिफ्ट के खाते में 5 सीटे आई है। पहले चरण में राजद सभी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं दूसरे चरण के तीन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। दूसरे चरण की चुनाव 26 अप्रैल को होगी। दूसरे चरण में कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में मतदान होगा। कांग्रेस के खाते में  भागलपुर, कटिहार और किशनगंज आई है। इन सभी सीटों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस ने इन सीटों पर अपने दिग्गजों को मौका दिया है। भागलपुर से अजित शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर तो वहीं किशनगंज से मो. जावेद लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मालूम हो कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार से कांग्रेस ने एक लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी जो किशनगंज की सीट थी। किशनगंज से मो. जावेद एकलौते महागठबंधन के उम्मीदवार थे जिन्हों ने जीत हासिल की थी। 

 

Suggested News