बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : बिहार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल के 30 से अधिक ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

BREAKING :  बिहार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल के 30 से अधिक ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

DESK. बिहार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर सीबीआई ने शिकंजा कसा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर पिछले कुछ महीनों से लगातार आक्रामक रहे सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं. सूत्रों की मानें तो यह छापेमारी  जम्मू-कश्मीर में किरू जलविद्युत परियोजना अनुबंध देने से जुड़े कथित भ्रष्टाचार की जांच के तहत सीबीआई ने किए गए हैं. इससे पहले भी सीबीआई जम्मू-कश्मीर में सत्यपाल मलिक और उनके करीबियों के ठिकानों पर रेड कर चुकी है.

कहा जा रहा है कि यह छापेमारी साल 2019 में किश्तवाड़ में किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए 2,200 करोड़ रुपये के सिविल कार्य का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में हुआ है. 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर, 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक पर आरोप लगाया था कि उन्हें परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी.

सत्यपाल मलिक 30 सितम्बर 2017  से  21 अगस्त 2018 तक बिहार के राज्यपाल रहे थे. उसके बाद उन्हें जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया. वहीं बाद में उन्होंने गोवा और मेघालय के राज्यपाल की भी जिम्मेदारी निभाई. हालांकि बाद में सत्यपाल मलिक ने कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी को घेरा. इसमें पुलवामा हमला भी शामिल था जो वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले हुआ था और बड़ी संख्या में जवानों की मौत हुई थी. 

Suggested News